Connect with us
Image: Rakhi who fight with leopard for save her brother will meet army chief and pm modi

धन्य है बीरोंखाल की बहादुर बेटी..राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत देश के तीनों सेनाध्यक्षों से मिलेगी

वीरता पुरस्कार के लिए चुनी गई बहादुर राखी को तीनों सेनाध्यक्षों के साथ-साथ राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से मिलने का मौका मिलेगा...

पहाड़ की बहादुर बेटी राखी रावत पिछले कई महीने से चर्चा में है। अपने 4 साल के भाई को गुलदार से बचाने वाली बहादुर राखी को गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रीय पुरस्कार मिलेगा। ये मौका सिर्फ राखी के लिए ही नहीं हर पहाड़वासी के लिए बेहद खास है। पहाड़ की बहादुर बेटी राष्ट्रीय स्तर सम्मानित होने जा रही है। उसे तीनों सेनाओं के सेनाध्यक्षों से मिलने का मौका मिलेगा। यही नहीं राखी राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से भी मुलाकात करेगी। राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के लिए चयन होने के बाद राखी को दिल्ली भेजने की तैयारी शुरू हो गई है। भारतीय बाल कल्याण परिषद ने बहादुर राखी की ड्रेस की नाप और उसके साथ जाने वाले अभिभावकों की डिटेल मांगी है। राखी जनवरी के दूसरे हफ्ते में दिल्ली जाएगी। जहां उसकी मुलाकात राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और तीनों सेनाओं के सेनाध्यक्षों से कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में रोजगार तलाश रहे नौजवानों के लिए अच्छी खबर, प्रवक्ताओं की भर्ती का रास्ता साफ
राखी के ठहरने का सारा इंतजाम भारतीय बाल कल्याण परिषद करेगा। यहां आपको राखी के साहस की कहानी भी जाननी चाहिए। राखी बीरोंखाल के देवकुंडई गांव में रहती है। बीते 4 अक्टूबर को खेत से घर लौटते वक्त राखी के 4 साल के भाई पर गुलदार ने हमला कर दिया था। ऐसे वक्त में कोई और होता तो पहले अपनी जान बचाता, पर राखी डरी नहीं। छोटे भाई को बचाने के लिए वो गुलदार से भिड़ गई। गुलदार के हमले में भाई तो बच गया, पर राखी बुरी तरह घायल हो गई थी। प्रदेश के साथ ही दिल्ली के अस्पताल में इलाज के बाद कहीं जाकर राखी की हालत में सुधार आया। 11 साल की राखी कक्षा पांच में पढ़ती है। वो बहादुर है, और होनहार भी। अब तक हर क्लास में फर्स्ट आई है। बहादुर राखी को गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top