Connect with us
Image: Snowfall in kedarnath, temperature reached minus -13

बाबा केदार ने बर्फ की चादर ओढ़ लगायी समाधि, जबरदस्त बर्फबारी से रुका पुनर्निर्माण का काम...ताजा तस्वीरें

केदारघाटी से बर्फबारी की विहंगम तस्वीरें सामने आई हैं, यहां पिछले कई दिनों से तापमान माइनस में है..

केदारघाटी इन दिनों बर्फ की चादर में लिपटी है। धाम में जिस तरफ भी नजर दौड़ाओ, सिर्फ और सिर्फ बर्फ ही नजर आती है, मानों प्रकृति बर्फ के रूप में केदारघाटी पर अपना लाड़ लुटा रही हो। धाम से बर्फबारी की विहंगम तस्वीरें सामने आई हैं। इस वक्त केदारनाथ में कई-कई फीट बर्फ जमा है। मौसम धीरे-धीरे साफ हो रहा है, पर केदारपुरी अब भी बर्फ से ढकी है। यहां छह फीट से ज्यादा बर्फ मौजूद है। बर्फबारी की वजह से रास्ते बंद हैं, हालांकि धाम तक पहुंचने के लिए मजदूरों ने बर्फ को काटकर एक फीट चौड़ा रास्ता बनाया है। धाम में आवाजाही के लिए ये एक फीट का रास्ता ही एकमात्र उम्मीद है। यहां पिछले कई दिनों से तापमान माइनस में है। ठंड की वजह से पुनर्निर्माण कार्य ठप हैं। मजदूरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 12 दिसंबर से क्षेत्र में बिजली नहीं आ रही। संचार सेवाएं भी ठप हैं।

यह भी पढ़ें - क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए औली पहुंचे हजारों पर्यटक, आप भी चले आईये

6 फीट से ज्यादा बर्फ जमा है

Snowfall in kedarnath, temperature reached minus -13
1 / 4

सोमवार को धाम में अधिकतम तापमान माइनस छह डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पूरे मंदिर परिसर में अब भी 6 फीट से ज्यादा बर्फ जमा है। सुबह से लेकर रात तक शीतलहर चल रही है।

बर्फबारी की वजह से पुनर्निर्माण कार्य ठप

Snowfall in kedarnath, temperature reached minus -13
2 / 4

कड़ाके की ठंड की वजह से घर से बाहर निकलना तक मुश्किल हो गया है। कड़ाके की ठंड के चलते बर्फ साफ करने का काम भी नहीं हो पा रहा। फिलहाल पुनर्निर्माण कार्य शुरू करा पाना संभव नहीं है

केदारपुरी ने ओढ़ी बर्फ की चादर

Snowfall in kedarnath, temperature reached minus -13
3 / 4

केदारनाथ से रामबाड़ा तक हर जगह सिर्फ बर्फ ही बर्फ है, ऐसे में काम तो दूर सड़क पर चलना तक दूभर हो गया है। बता दें कि बीते 12 और 13 दिसंबर को केदारघाटी में भारी बर्फबारी हुई थी, तब से केदारघाटी का जिला मुख्यालय रुद्रप्रयाग से संपर्क कटा हुआ है। बिजली और संचार सेवाएं ठप होने की वजह से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

धाम से बर्फबारी की विहंगम तस्वीरें

Snowfall in kedarnath, temperature reached minus -13
4 / 4

केदारघाटी इन दिनों बर्फ की चादर में लिपटी है। धाम में जिस तरफ भी नजर दौड़ाओ, सिर्फ और सिर्फ बर्फ ही नजर आती है, मानों प्रकृति बर्फ के रूप में केदारघाटी पर अपना लाड़ लुटा रही हो। धाम से बर्फबारी की विहंगम तस्वीरें सामने आई हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top