देवभूमि की बॉक्सर बेटियां..नेशनल लेवल पर शोभा ने जीता गोल्ड मेडल, गायत्री को कांस्य (shobha won gold and gayatri won bronze medal in boxing)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: shobha won gold and gayatri won bronze medal in boxing

देवभूमि की बॉक्सर बेटियां..नेशनल लेवल पर शोभा ने जीता गोल्ड मेडल, गायत्री को कांस्य

शोभा ने बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता, जबकि गायत्री कांस्य पदक जीतने में सफल रहीं...

पहाड़ की होनहार बेटियां खेलों के क्षेत्र में शानदार उपलब्धियां हासिल कर रही हैं। बैडमिंटन हो, एथलेटिक्स या फिर शूटिंग...ऐसा कोई खेल नहीं जिसमें पहाड़ की बेटियों ने जीत पर निशाना ना लगाया है। इन बेटियों में अब पिथौरागढ़ की शोभा और गायत्री का नाम भी शामिल हो गया है, जिन्होंने ऑल इंडिया अंतरविश्वविद्यालयी बॉक्सिंग चैंपियनशिप में, दूसरे राज्यों से आई खिलाड़ियों को चित कर दिया। शोभा ने बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता, जबकि गायत्री कांस्य पदक जीतने में सफल रहीं। दोनों खिलाड़ियों ने अपनी शानदार उपलब्धि से सीमांत जिले को ही नहीं, पूरे उत्तराखंड को गौरवान्वित किया है। इन दिनों दोनों खिलाड़ियों के घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा है। क्षेत्रवासियों ने होनहार बेटियों की उपलब्धि पर खुशी जताते हुए, उनका उत्साह बढ़ाया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के लिए गर्व का पल होगा, देश के पहले CDS बन सकते हैं जनरल बिपिन रावत
ऑल इंडिया अंतरविश्वविद्यालयी बॉक्सिंग प्रतियोगिता 19 दिसंबर से 24 दिसंबर तक उत्तरप्रदेश के बागपत में आयोजित हुई। जिसमें कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल की तरफ से मुक्केबाज शोभा कोहली और गायत्री कसन्याल ने हिस्सा लिया। दोनों छात्राएं एलएसएम पीजी कॉलेज में पढ़ती हैं। प्रतियोगिता में शोभा कोहली ने गोल्ड मेडल जीता। वो आवासीय बालिका बॉक्सिंग क्रीड़ा छात्रावास की छात्रा रही हैं। इस वक्त वो देवसिंह मैदान में बॉक्सिंग की ट्रेनिंग ले रही हैं। शोभा ने रुद्रपुर में हुई राष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में भी कांस्य पदक जीता था। वहीं कांस्य पदक जीतने वाली गायत्री कसन्याल नैनी-सैनी इलाके की रहने वाली हैं। वो स्पोर्ट्स स्टेडियम में सुनीता मेहता से बॉक्सिंग के गुर सीख रही हैं। गायत्री ने बीते जनवरी में राजस्थान में हुई अखिल भारतीय अंतरविश्वविद्यालयी महिला बॉक्सिंग में भी कांस्य पदक जीता था। शोभा और गायत्री की जीत से पूरे कॉलेज में जश्न का माहौल है। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से भी प्रदेश का मान बढ़ाने वाली बेटियों को ढेरों बधाई...आप भी इन्हें बधाई दें, इनका हौसला बढ़ाएं..

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top