Connect with us
Image: Theft from two houses within 24 hours

देहरादून में दो बंद घरों में चोरी, लाखों की नकदी-जेवर ले उड़े चोर

राजधानी के बंद घर चोरों के निशाने पर हैं, इसीलिए बाहर जाते वक्त घरों की सुरक्षा सुनिश्चित कर लें, सिर्फ पुलिस के भरोसे ना रहें...

नये साल पर कहीं बाहर घूमने जा रहे हैं तो थोड़ा संभल जाएं। पहले अपने घर की सुरक्षा सुनिश्चित करें, तभी घर से निकलें, क्योंकि आपके बंद घर पर चोरों की नजर हो सकती है। मौका मिलते ही वो आपके घर में धावा बोलकर आपकी गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ कर सकते हैं। देहरादून के रायपुर और प्रेमनगर इलाके में ऐसा ही हुआ। जहां चोरों ने 24 घंटे के भीतर दो घरों में धावा बोल लाखों के सामान पर हाथ साफ कर लिया। चोर घर में रखी ज्वैलरी और नकदी ले उड़े। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। पहला मामला रायपुर का है। जहां औली गांव में रोहित वर्मा का घर है। वो होम स्टे का संचालन करते हैं। उन्होंने बताया कि वो अपने परिजन को देखने के लिए अस्पताल गए हुए थे। रात को लौटे तो घर के मेन दरवाजे का लॉक टूटा मिला। घर के भीतर दाखिल हुए तो वहां का नजारा देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। चोर घर से डेढ़ लाख रुपये की ज्वैलरी ले गए हैं। रोहित ने बताया कि बीते 4 महीने के दौरान गांव में चोरी की ये चौथी वारदात है। यह भी पढ़ें - जानिए देहरादून की वो अनसुलझी मर्डर मिस्ट्री, जिसका राज शायद कभी ना खुल पाये..
प्रेमनगर में भी ऐसा ही हुआ। जहां रिटायर्ड सूबेदार राजे सिंह रावत अपने परिवार के साथ अस्पताल गए हुए थे। घर बाहर से लॉक था। कुछ घंटे बाद परिवार वाले वापस लौटे तो घर के दरवाजे का लॉक टूटा हुआ मिला। सारा सामान बिखरा हुआ था। चोर घर में रखी नकदी और डेढ़ लाख के जेवर ले गये। प्रेमनगर इलाके में बीते 3-4 दिनों के भीतर चोरी की ये दूसरी बड़ी घटना है। हमारी आपसे अपील है कि सतर्क रहें। आपका बंद घर चोरों के निशाने पर हो सकता है। इसीलिए घर से बाहर जाते समय पड़ोसियों को इस बारे में जरूर सूचित करें। इलाके की पुलिस को भी खबर करें। इलाके में संदिग्ध लोगों के दिखने पर पुलिस को सूचना दें। मोहल्ले-कॉलोनियों में गार्ड या चौकीदार रखे जा सकते हैं। इलाके में सीसीटीवी कैमरे जरूर लगवाएं, ताकि बढ़ते अपराधों को रोका जा सके।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top