उत्तराखंड: सेल्फी लेने का शौक बना जानलेवा, 18 साल के लड़के की दर्दनाक मौत (Youth killed due to selfie)
Connect with us
Image: Youth killed due to selfie

उत्तराखंड: सेल्फी लेने का शौक बना जानलेवा, 18 साल के लड़के की दर्दनाक मौत

सेल्फी का शौक जानलेवा साबित हो रहा है। सेल्फी के चक्कर में होने वाले हादसों में हर साल सैकड़ों लोग जान गंवा देते हैं।

हालात कितने गंभीर हैं, इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि सेल्फी लेते वक्त होने वाली मौतों में अपना देश नंबर वन है। काश बागेश्वर के रहने वाले युवक ने भी सेल्फी से सावधानी भली वाली बात पर अमल कर लिया होता। ऐसा होता तो वो आज जिंदा होता, अपने परिजनों के बीच होता, पर अफसोस कि ऐसा हुआ नहीं। चंडिका मंदिर के पास सेल्फी लेते वक्त नेपाली युवक हादसे का शिकार हो गया। सिर में गंभीर चोट लगने से उसकी मौत हो गई। इस हादसे का सबसे दुखद पहलू ये है कि युवक की शादी को अभी दो महीने ही हुए थे। पति की मौत के बाद पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना शुक्रवार की है। 18 साल का छैयबन चंडिका मंदिर के पास घूमने गया हुआ था। इसी दौरान उसे रास्ते में एक बाइक खड़ी दिखी। युवक बाइक के साथ सेल्फी खींचने लगा। तभी बाइक का स्टैंड हट गया और युवक बाइक समेत नीचे खाई में गिर गया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: IIT के छात्र ने खाया जहर, सुसाइड नोट में लिखा-‘ये मेरी मर्जी है’
हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। युवक को अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। युवक मूल रूप से नेपाल का रहने वाला था, हाल फिलहाल मेहनरबूंगा में रह रहा था। दो महीने पहले ही उसकी शादी हुई थी। वो काम के सिलसिले में बागेश्वर आया था। जहां नेपाल के कई लोग काम करते हैं। पुलिस ने युवक का शव परिजनों को सौंप दिया है। मामले की जांच की जा रही है। सेल्फी लेने का जुनून लोगों के लिए किस कदर घातक साबित हो रहा है, इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि साल 2011 से 2017 के बीच पूरे विश्व में सेल्फी लेने के दौरान 259 मौतें हुईं, जिनमें से 159 मामले सिर्फ भारत से हैं। अपने देश में लोग सेल्फी के लिए रेलवे ट्रैक, ट्रेन, बांध और पहाड़ों, यहां तक की हर प्रतिबंधित जगह पर पहुंच जाते हैं। इसी चक्कर में हादसे होते हैं, जिनमें युवाओं की जान चली जाती है। इसीलिए सेल्फी के शौक को जुनून ना बनने दें। जान है तो जहान है, इस बात को समय रहते समझ लें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top