उत्तराखंड देहरादूनRain and snowfall alert in uttarakhand 6 district

उत्तराखंड के 6 जिलों में भारी बर्फबारी की चेतावनी, अगले 72 घंटे संभलकर रहें

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भारी बर्फबारी और बारिश की चेतावनी दी है। इसलिए आप भी सावधान रहें

उत्तराखंड न्यूज: Rain and snowfall alert in uttarakhand 6 district
Image: Rain and snowfall alert in uttarakhand 6 district (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड का ज्यादातर हिस्सा बर्फ के आगोश में है। मसूरी, चोपता, औली, हर्षिल, खलिया टॉप, मुनस्यारी, केदारनाथ, बदरीनाथ समेत कई जगहों पर भारी बर्फबारी हो रही है। इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से अलर्ट जारी किया है। इस बीच मौसम विभाग ने चमोली, उत्तरकाशी, नैनीताल, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और देहरादून जिले के पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने आज देहरादून में बारिश के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही मसूरी और चकराता में भारी बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, चमोली जिलों के ऊंचाई वाले इलाकों में भी बर्फबारी हो सकती है। बर्फबारी में स्थानीय लोगों को परेशानी न हो इसके लिए सभी विभागों को सतर्क कर दिया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - मसूरी मार्ग पर बर्फबारी में फंसे सैकड़ों लोग..देवदूत बनकर आए ITPB जवान, 400 लोगों को बचाया
पीडब्ल्यूडी और राजमार्ग विभाग को बर्फबारी वाले स्थानों पर जेसीबी की तैनाती, चूना आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।
जल संस्थान और पेयजल निगम पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।
विद्युत विभाग को बिली की व्यवस्था सामान्य बनाने के निर्देश दिए गए हैं।
इसके अलावा जिला पूर्ति विभाग और स्वास्थ्य विभाग को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है।
उधर चमोली जिले में हो रही बर्फबारी ने दूरस्थ गांव के लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं। अकेले चमोली जिले के 30 से अधिक गांवों में बर्फ की चादर बिछी हुई है।
अगर आप बर्फबारी का आनंद लेने जा रहे हैं तो ध्यान रखें कि सड़क के ऊपर पाला गिरने से वाहन रपटते हैं। इसलिए वाहन को संभलकर चलाएं। पाला गिरने के कारण चंबा-धनोल्टी सड़क पर फिसलन की समस्या खड़ी हो गई।