उत्तराखंड में कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, 10 साल की बच्ची से रेप के दोषी को फांसी (High court upheld death sentence)
Connect with us
Uttarakhand Govt Denghu Awareness Campaign
Image: High court upheld death sentence

उत्तराखंड में कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, 10 साल की बच्ची से रेप के दोषी को फांसी

10 साल की मासूम संग रेप के बाद हत्या करने वाले दोषी को हाईकोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई...

सात साल के इंतजार के बाद आखिरकार निर्भया को इंसाफ मिल गया। निर्भया के दोषी जल्द ही फांसी पर लटकेंगे। जिस तरह निर्भया के दोषियों को सजा मिली है, उसी तरह उत्तराखंड में भी 10 साल की मासूम को इंसाफ मिला। देहरादून में रहने वाली ये मासूम अब इस दुनिया में नहीं है। उसके साथ दरिंदगी कर उसे मौत के घाट उतारने वाला युवक सलाखों के पीछे है। नैनीताल हाईकोर्ट ने उसे फांसी की सजा सुनाई। मासूम का कातिल जयप्रकाश अब फांसी पर लटकेगा, उसे जल्द ही अपने गुनाहों की सजा मिलेगी। मासूमों संग दरिंदगी करने वाले लोगों के लिए मौत की सजा भी कम है, पर इससे अपराधियों में डर जरूर पैदा होगा। पूरा मामला क्या है, ये भी बताते हैं। बात 28 जुलाई साल 2018 की है। देहरादून के सहसपुर में एक निजी कॉलेज का निर्माण चल रहा था। जहां जयप्रकाश नाम का युवक मजदूरी करता था। मासूम के पिता भी यहीं पर मजदूरी करते थे। घटना वाले दिन आरोपी जयप्रकाश ने मासूम को दस रुपये देने का लालच देकर अपने पास बुलाया। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - देहरादून के पैसेफिक मॉल को लगा तगड़ा झटका, हर हाल में देना होगा 4.89 करोड़ का जुर्माना
जयप्रकाश उस मासूम को निर्माणाधीन भवन के कोने में ले गया। उसके साथ बलात्कार करने के बाद मासूम की गला घोंटकर हत्या कर दी। मासूम की लाश को आरोपी ने अपने कमरे में ही छुपा रखा था। उसने कमरे के नीचे गड्ढा खोदकर बच्ची की लाश छुपाई, और गड्ढे के ऊपर पत्थर और सीमेंट के बोरे रख दिये। मासूम की मौत के बाद भी आरोपी उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। बच्ची लापता हुई तो माता-पिता पुलिस के पास पहुंचे। जांच में पता चला कि वो आखिरी बार जयप्रकाश के साथ दिखी थी। अपराध के 13 महीने बाद आखिरकार पीड़ित को इंसाफ मिला। नैनीताल हाईकोर्ट ने आरोपी को फांसी की सजा सुनाई। बता दें कि बीते अगस्त महीने में विशेष पोक्सो जज रमा पांडेय की अदालत ने दोषी को फांसी की सजा सुनाई थी। इस मामले में मंगलवार को न्यायाधीश न्यायमूर्ति आलोक सिंह व न्यायमूर्ति रवींद्र मैठाणी की खंडपीठ ने सुनवाई की। हाईकोर्ट ने निचली कोर्ट के फैसले को बरकरार रखा। अब मासूम का कातिल फांसी के फंदे पर लटकेगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top