गढ़वाल से दुखद खबर..घास लेने गई महिला को गुलदार ने मार डाला, मिली अधखाई लाश (Leopard killed woman in pauri)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: Leopard killed woman in pauri

गढ़वाल से दुखद खबर..घास लेने गई महिला को गुलदार ने मार डाला, मिली अधखाई लाश

क्षेत्र में सक्रिय नरभक्षी गुलदार पिछले 3 महीने में 4 लोगों को मौत के घाट उतार चुका है...

उत्तराखंड इस वक्त एक बड़ी समस्या से जूझ रहा है। ये समस्या जंगली जानवरों के हमले से जुड़ी है। पहाड़ से लेकर मैदान तक गुलदार आतंक मचाये हुए हैं। लोगों की जान ले रहे हैं। गुलदार के हमले की ताजा घटना पौड़ी के श्रीनगर में सामने आई, जहां धारी गांव में गुलदार ने महिला को मार डाला। महिला की अधखाई लाश जंगल में पड़ी मिली। गुलदार के हमले की घटना जिस गांव में हुई है, वो कीर्तिनगर तहसील के अंतर्गत आता है। माना जा रहा है कि महिला को मारने वाला गुलदार रुद्रप्रयाग जिले के भरदार क्षेत्र में सक्रिय गुलदार है, जो कि पहले भी तीन लोगों को मार चुका है। महिला की मौत के बाद से क्षेत्र में मातम पसरा है। ग्रामीणों में गुस्सा है। घटना गुरुवार की है। टिहरी जिले के धारी गांव में रहने वाली 45 वर्षीय महिला कल्पेश्वरी देवी जंगल में घास काटने गई थी, लेकिन शाम तक वापस नहीं लौटी

यह भी पढ़ें - बदरीनाथ हाईवे पर बड़ा हादसा, चट्टान के नीचे दबी पर्यटकों की 4 गाड़ियां..मचा हड़कंप
महिला घर नहीं पहुंची तो परिजन उसकी तलाश करने लगे। पुलिस, तहसील प्रशासन और वन विभाग को भी सूचना दी। वन विभाग और ग्रामीण सर्च ऑपरेशन में जुट गए। इसी दौरान लोगों को महिला की चप्पल मिली, जिससे ग्रामीणों को अनहोनी का अंदेशा हो गया। रात करीब 9 बजे महिला की लाश जंगल में पड़ी मिली। आपको बता दें कि इस क्षेत्र में गुलदार के हमले की ये पहली घटना नहीं है। पिछले तीन महीने में गुलदार चार लोगों को मौत के घाट उतार चुका है। पिछले साल 6 दिसंबर को रुद्रप्रयाग के पपडासू में एक महिला गुलदार का निवाला बन गई थी। अगले दिन 7 दिसंबर को शिकारी जॉय हुकिल ने गुलदार को गोली मारी थी, पर गुलदार बच निकला। तब से उसका कोई सुराग नहीं लगा। इससे पहले छह नवंबर को जखोली ब्लॉक के सतनी गांव में गुलदार ने 54 वर्षीय आदमी को मार दिया था। 8 नवंबर को भी इसी ब्लॉक के बांसी गांव में रहने वाली 35 वर्षीय महिला गुलदार का शिकार बन गई थी। गुलदार के हमले से डरे हुए लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top