पहाड़ में भारी बर्फबारी के बीच फंसा कर्मचारी, ठंड से तड़प-तड़पकर मौत मौत (operator trapped in snow died due to cold)
Connect with us
Uttarakhand Govt Corona Awareness
Image: operator trapped in snow died due to cold

पहाड़ में भारी बर्फबारी के बीच फंसा कर्मचारी, ठंड से तड़प-तड़पकर मौत मौत

आरतोला दूरभाष केंद्र पर काम करने वाले एक ऑपरेटर की बर्फबारी में फंसकर मौत हो गई...

पहाड़ में लगातार जारी बर्फबारी जानलेवा साबित हो रही है। आपको याद होगा, मंगलवार की रात मुनस्यारी में एक महिला और उसके दो बच्चे भारी बर्फबारी के बीच फंस गए थे। तीनों ने एक गुफा में भूखे-प्यासे रहकर रात बिताई। बुधवार सुबह तक तीनों की हालत खराब थी। एक आदमी ने उनकी मदद ना की होती तो वो तीनों बच नहीं पाते। तीनों खुशकिस्मत थे, कि उन्हें समय रहते मदद मिल गई। जिससे उनकी जान बच गई। पर अल्मोड़ा में रहने वाला 45 साल का किशन सिंह इतना खुशकिस्मत नहीं रहा। बुधवार को भारी बर्फबारी के दौरान वो रास्ते में फंस गया था। काफी देर तक ठंड में रहने और बर्फ में फंसे होने की वजह से उसकी जान चली गई। ये दुखद घटना जागेश्वर के पनुवानौला इलाके की है। जहां धौलादेवी ब्लॉक के आरतोला दूरभाष केंद्र पर काम करने वाले एक ऑपरेटर की बर्फबारी में फंसकर मौत हो गई। गुरुवार को उसकी लाश कमरे से करीब तीन सौ मीटर दूर पड़ी मिली

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के जिला सहकारी बैंकों में भरे जाएंगे खाली पद, मिल गया ग्रीन सिग्नल
किशन सिंह हवालबाग ब्लॉक के बजगांव का रहने वाला था। वो आरतोला में एक ठेकेदार के साथ दूरभाष केंद्र पर ऑपरेटर का काम करता था। बुधवार की शाम किशन सिंह किसी काम से घर से निकला, लेकिन भारी बर्फबारी के बीच रास्ते में फंस गया। रास्ता सुनसान होने की वजह से उसे मदद भी नहीं मिल सकी। किशन सिंह की रास्ते में ही मौत हो गई। सुबह एक ट्रक चालक ने किशन सिंह की लाश सड़क किनारे पड़ी देखी। सूचना मिलते ही राजस्व पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया। राजस्व पुलिस ने बताया कि किशन सिंह अपने कुछ साथियों के साथ किराये के मकान में रहता था। बुधवार को उसके साथी अपने घर लौट गए थे, किशन सिंह घर में अकेला था। शुरुआती जांच में मौत की वजह अत्यधिक ठंड लगना बताई जा रही है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top