Connect with us
Image: Cricket grounds will be built in Uttarakhand

पहाड़ में बनेंगे क्रिकेट के शानदार मैदान, BCCI की तरफ से मिली बड़ी खुशखबरी

बीसीसीआई पर्वतीय जिलों में अच्छे मैदान विकसित करने की योजना बना रहा है, जहां कोचिंग और दूसरी सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी...

उत्तराखंड में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है, बस जरूरत है तो इन प्रतिभाओं को संवारने की, उन्हें मंच देने की। ये काम अब बीसीसीआई करेगा। बीसीसीआई उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिये खास प्लान बना रहा है। जिसके तहत पहाड़ में अच्छे कोचिंग सेंटर खोले जाएंगे। ट्रेनिंग के लिए बेहतर इंतजाम किये जाएंगे, साथ ही अच्छे मैदान भी विकसित किये जाएंगे। ताकि उत्तराखंड के होनहार क्रिकेटर्स अपने खेल को निखार सकें। पहाड़ में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए बीसीसीआई ने खास योजना बनाई है। ये जानकारी बीसीसीआई के उपाध्यक्ष महिम वर्मा ने दी। दो दिवसीय दौरे पर रुद्रप्रयाग पहुंचे बीसीसीआई उपाध्यक्ष ने चोपता के पास उषाड़ा गांव में बन रहे क्रिकेट स्टेडियम आकाश का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने भविष्य की योजनाओं पर भी बात की।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: तेज रफ्तार बुलेट सवार ने मारी ठेली वाले को टक्कर, दर्दनाक मौत
उन्होंने कहा कि उषाणा गांव में बन रहे क्रिकेट मैदान के आस-पास पर्याप्त जमीन उपलब्ध होगी तो इस मैदान को उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन अपने अधीन लेने पर विचार करेगा। सीएयू इस जगह को अपने अनुसार विकसित करेगी। इस मौके पर विधायक मनोज रावत भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि चोपता में बन रहे क्रिकेट मैदान का निर्माण विधायक निधि से कराया जा रहा है। चोपता क्रिकेट ग्राउंड के निरीक्षण के बाद महिम वर्मा अगस्त्यमुनि पहुंचे। जहां उन्होंने भणज गांव में चल रहे चंडिका क्रिकेट क्लब टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। महिम वर्मा ने कहा कि उत्तराखंड के मैदानी जिलों में क्रिकेट कोचिंग और प्रैक्टिस की सुविधाएं हैं, पर पर्वतीय जिलों में ये काम अब तक नहीं हो पाया। बीसीसीआई अब पर्वतीय जिलों में अच्छे मैदान विकसित करने की योजना बना रही है। जहां कोचिंग और दूसरी सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
Loading...
Loading...

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top