उत्तराखंड देहरादूनBig Figures cast their votes in Uttarakhand Lok Sabha Elections 2024

Lok Sabha Elections: उत्तराखंड में दिग्गजों ने आम जनता के साथ लाइनों में खड़े होकर दिया वोट.. देखिए तस्वीरें

Uttarakhand Lok Sabha Elections: आम मतदाताओं के साथ ही दिग्गजों में भी चुनावों को लेकर उत्साह दिखा, इस बार मैदान में 55 प्रत्याशी हैं।

Lok Sabha Elections 2024: Big Figures cast their votes in Uttarakhand Lok Sabha Elections 2024
Image: Big Figures cast their votes in Uttarakhand Lok Sabha Elections 2024 (Source: Social Media)

देहरादून: इस दौरान कई दिग्गजों ने भी अपने लोकसभा क्षेत्रों ने वोट डाले। जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह, जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी राज राजेश्वरानंद महाराज आदि शामिल है।

Uttarakhand Lok Sabha Elections: Big Figures cast their Votes

दिग्गज नेता और सेलिब्रिटीज भी घर से बाहर निकल पोलिंग बूथ पर आम जनता के साथ लाइन में लगे हुए नज़र आए। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर दिग्गजों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था। इस दौरान सभी ने अपने लोकसभा क्षेत्रों ने वोट डाले। ये तस्वीरें देखिये..

  • राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने किया वोट

    Governor Lieutenant General Gurmeet Singh and CM Pushkar SIngh Dhami
    1/ 6

    प्रदेश के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने पत्नी के साथ देहरादून में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा स्थित नगरा तराई मतदान केंद्र में आम मतदाता की तरह ही लाइन में लगकर मतदान किया।

  • विरेन्द्र रावत, प्रदीप बत्रा ने रुड़की में किया मतदान

    Virendra Rawat Pradeep Batra Roorkee
    2/ 6

    हरिद्वार लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी विरेन्द्र रावत ने बीएसएम पीजी कॉलेज रुड़की में मतदान किया और इस बीच उन्होंने कहा कि पूरे देश में बदलाव की लहर चल रही है। सभी अपना वोट देकर लोकतंत्र को बचाएँ। रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा ने पत्नी मनीषा बत्रा के साथ बूथ 110 सेंट जोशफ स्कूल पहुंचकर वोट डाला।

  • निशंक ने बेटी आरुषि और विदुषी संग डाले वोट

    Ramesh Pokhriyal Nishank
    3/ 6

    उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने टिहरी लोकसभा की मसूरी विधानसभा के बूथ संख्या 83 पर बेटी आरुषि निशंक और विदुषी निशंक के साथ मतदान किया।

  • गुनसोला ने सेंट लारेंस में तो माला राज्य लक्ष्मी शाह ने नरेंद्रनगर में डाला वोट

    Jot Singh Gunsola Anil Baluni and Rajy Laxmi Shah
    4/ 6

    टिहरी लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह ने राजकीय बालिका इंटर कालेज नरेंद्रनगर में मतदान किया और वहीं गढ़वाल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी ने खोला पोलिंग बूथ पर अपना वोट डाला। वहीं टिहरी लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला ने सेंट लारेंस स्कूल के पोलिंग बूथ पर मतदान किया।

  • त्रिवेंद्र, बाबा रामदेव और बालकृष्ण

    Trivendra SIngh Rawat Baba Ramdev and Balkrishna
    5/ 6

    योगऋषि स्वामी रामदेव जी और आचार्य बालकृष्ण ने हरिद्वार में लाइन में लगकर मतदान किया। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और हरिद्वार लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत भी अपने परिवार संग मतदान केंद्र पहुंचे और वोट किया।

  • अजय टम्टा, गणेश जोशी ने परिवार संग डाला वोट

    Ajay Tamta and Ganesh Joshi
    6/ 6

    अल्मोड़ा पिथौरागढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अजय टम्टा ने अपने परिवार के संग दुगालखोला में वोट डाला, इसी क्रम में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने अपनी पत्नी संग बूथ पर लाइन में लगकर मतदान किया। उन्होंने सभी से अधिक संख्या में मतदान की अपील की।