Connect with us
Image: Leopard eating corpses by digging a grave in haridwar

उत्तराखंड: कब्र खोदकर लाशें का खा रहा है गुलदार, इलाके में दहशत का माहौल

गुलदार ने क्षेत्र के एक कब्रिस्तान में 4 कब्रें खोद डालीं, जिनमें से एक कब्र के बाहर बच्चे की क्षत-विक्षत लाश पड़ी थी...

उत्तराखंड में नरभक्षी गुलदार आतंक का सबब बने हुए हैं। पहाड़ से लेकर मैदान तक कोहराम मचा है। गुलदार इंसानी बस्ती में घुसकर लोगों को मार रहे हैं। इसी बीच एक दिल दहला देने वाली खबर हरिद्वार से आ रही है। जहां गुलदार अब कब्रिस्तान से लाशें निकाल कर खाने लगा है। गुलदार ने क्षेत्र के एक श्मशान घाट में चार कब्रों को खोद दिया। एक कब्र के बाहर बच्चे की क्षत-विक्षत लाश भी मिली है। इस घटना ने हरिद्वार के लोगों को बुरी तरह डरा दिया है। लोग गुलदार को पकड़ने की मांग कर रहे हैं। आपको बता दें कि पहाड़ी इलाकों के साथ-साथ हरिद्वार जिले में भी गुलदार के हमले की घटनाएं बढ़ रही हैं। हरिद्वार में गुलदार अब तक दो लोगों को मार चुका है। एक आदमी भी गुलदार के हमले में घायल हुआ है। अब गुलदार कब्रिस्तान से लाशें निकाल कर खाने लगा है। लोगों ने बताया कि गुलदार ने क्षेत्र के एक कब्रिस्तान में 4 कब्रें खोदीं। जिनमें से एक कब्र के बाहर बच्चे की क्षत-विक्षत लाश पड़ी थी। घटना सुभाषनगर की चोर गली में स्थित अंसारी बिरादरी के कब्रिस्तान की है, जहां मांस की तलाश में आदमखोर ने चार कब्रें खोद डालीं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में जारी रहेगा सर्दी का सितम, अगले 48 घंटे 4 जिलों में बर्फबारी का अलर्ट
लोगों ने बताया कि एक कब्र के बाहर बच्चे की क्षत-विक्षत लाश पड़ी थी, जिसे एक हफ्ते पहले ही दफनाया गया था। डरे हुए लोगों ने इस बारे में वन विभाग को सूचना दी। जिसके बाद वन विभाग ने वहां पिंजरा लगा दिया। वन विभाग की गश्त टीम को सतर्क रहने के निर्देश भी दिए हैं। वन विभाग ने गुलदार को ट्रैंकुलाइज करने के लिए शासन से अनुमति मांगी है। क्षेत्र में झाड़ियां काट दी गई हैं। छह पिंजरे भी लगाए गए हैं। लोगों ने कहा कि नरभक्षी गुलदार बस्ती के चक्कर काट रहा है। उसे पथरी क्षेत्र के फेरुपुर गांव के नजदीक भी देखा गया है। कनखल से लेकर बीएचईएल क्षेत्र तक सक्रिय इस गुलदार का असामान्य व्यवहार विशेषज्ञों को चौंका रहा है। उन्होंने कहा कि गुलदार का कब्र खोदकर शवों को खाना बेहद चिंता वाली बात है। गुलदार आसान शिकार की तलाश में इंसानी बस्ती में दाखिल हो रहा है, ये खतरनाक है। वन विभाग को गुलदार को पकड़ने के लिए युद्धस्तर पर प्रभावी कदम उठाने चाहिए, क्षेत्र के लोग भी सतर्क रहें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top