उत्तराखंड शहीद राहुल रैंसवाल..अपनी पत्नी से किया था वादा, एक झटके में सब कुछ बिखर गया (Rahul rainswal champawat uttarakhand shaheed)
Connect with us
Image: Rahul rainswal champawat uttarakhand shaheed

उत्तराखंड शहीद राहुल रैंसवाल..अपनी पत्नी से किया था वादा, एक झटके में सब कुछ बिखर गया

उत्तराखंड शहीद राहुल रैंसवाल की शादी कुछ वक्त पहले ही हुई थी और उन्होंने अपनी पत्नी से कुछ वादा भी किया था। क्रूर काल ने सब कुछ छीन लिया।

देश की रक्षा कर रहे एक फौजी का हंसता खेलता परिवार...गांव में माता-पिता और घर में इंतजार करती पत्नी। सब कुछ ठीक था लेकिन एक खबर बज्रपात की तरह इस परिवार पर टूट पड़ी। अचानक खबर आई कि उनका बेटा सरहद पर देश की रक्षा करते करते शहीद हो गया। उत्तराखंड शहीद राहुल रैंसवाल तिरंगे में लिपटे और घर के लिए चल पड़े। इतने सारे वादों का बोझ, माता-पिता की उम्मीदें...सब कुछ कहीं खो गया और परिवार मातम के गहरे समंदर में डूब गया। राहुल ने अपनी पत्नी से वादा किया था कि वो जल्द वापस लौटेंगे। दरअसल राहुल की पत्नी के भाई की शादी आने वाली थी और राहुल शादी में आने का वादा कर के चले गए। राहुल के साले की शादी आगामी 9 फरवरी को होने वाली थी। ना राहुल लौटा और न ही उसके किए हुए वादे...लौटा तो तिरंगे में लिपटा हुआ राहुल, जो अवंतीपोरा में शहीद हो गया। बीते नवंबर महीने की ही बात है, राहुल छुट्टियों पर अपने घर आया था। हंसी-खुशी और बातों-बातों में छुट्टियां कब बीती, पता ही नहीं चला। आज आंखों में आंसू लिए राहुल की पत्नी हर उस पल को याद कर रही हैं, जो उन्होंने अपने पति के साथ बिताए थे। राहुल रैंसवाल की शादी 2017 में हुई थी। सिर्फ इतने कम वक्त में ही राहुल की पत्नी की मांग सूनी हो गई।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में शोक की लहर, 25 साल का राहुल रैंसवाल देश के लिए शहीद..सलामी दें
रियासी बमन गांव के रहने वाले राहुल रैंसवाल अभी सिर्फ 25 साल के थे। उनके भाई भी भारतीय सेना में ही हैं। राहुल रैंसवाल 50 आरआर के जवान हैं। वो भी भाई की शहाद की खबर सुनकर घर लौट आए हैं। आपको बता दें कि खबर आई कि कश्मीर के अवंतीपोराके जंतरंग इलाके में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी छुपे हैं। सेना की 50 राष्ट्रीय राइफल्स ने सुबह करीब 11 बजे इलाके की घेराबंदी की। इसके बाद तलाशी अभियान शुरू हुआ। भारी बर्फबारी हो रही थी और खबर है कि दो आतंकियों को भी मार गिराया गया। अचानक एक मकान में छिपे आतंकियों ने जवानों पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी। इस हमले में राहुल रैसवाल शहीद हो गए। शहीद राहुल के पिता वीरेंद्र सिंह अपनी पत्नी के साथ चंपावत में रहते हैं। पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है।भगवान इस परिवार को असीम दुख सहने की ताकत प्रदान करें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top