उत्तराखंड देहरादूनRainfall and snowfall may occur in Uttarakhand for next 24 hours

उत्तराखंड: 4 जिलों में अगले 24 घंटे बारिश-बर्फबारी का अलर्ट, शीतलहर से नहीं मिलेगी राहत

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के 4 जिलों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। लोगों को अगले 24 घंटे संभल कर रहने की जरूरत है...

उत्तराखड में बर्फबारी बारिश: Rainfall and snowfall may occur in Uttarakhand for next 24 hours
Image: Rainfall and snowfall may occur in Uttarakhand for next 24 hours (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड के 4 जिलों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है। सर्दी का सितम फिलहाल थमने नहीं वाला, ठंड राहत देने के मूड में नहीं है। पहाड़ में मौसम एक बार फिर करवट बदलेगा। ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना बन रही है, निचले इलाकों में बारिश दिक्कत बढ़ाएगी। प्रदेश के 4 पहाड़ी जिलों के लिए अगले 24 घंटे मुश्किलभरे रहने वाले हैं। अगले 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। निचले इलाकों में भी बौछारें पड़ेंगी, मैदानी इलाकों में बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग ने प्रदेश के चार जिलों में बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई है। जिनमें उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग शामिल हैं। यानि इन जिलों के लोगों को अगले 24 घंटे संभल कर रहने की जरूरत है। बारिश-बर्फबारी से एक बार फिर ठिठुरन बढ़ने वाली है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा..सवारियों से भरी बस पलटी, 22 लोग थे सवार
उत्तराखंड के 4 जिलों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट
पहाड़ी इलाकों में पिछले कुछ दिन राहत भरे रहे, ज्यादातर इलाकों में मौसम साफ रहा। खिली धूप ने ठंड से राहत दी, हालांकि बर्फ पिघलने की वजह से शीतलहर का प्रकोप अब भी बरकरार है। पहाड़ में मौसम एक बार फिर बदलने वाला है। पहाड़ी इलाकों में बारिश-बर्फबारी होगी, जबकि मैदानी इलाकों में घना कोहरा दिक्कत बढ़ाएगा। हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर जैसे इलाकों में सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। बात करें देहरादून की तो यहां धूप खिली होने के बावजूद ठंड का प्रकोप जारी है। शुक्रवार रात तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई। शुक्रवार रात दून का तापमान 4.9 डिग्री रहा। इस महीने ये पहली बार हुआ है, जबकि न्यूनतम तापमान 5 डिग्री से कम रिकॉर्ड किया गया। शाम होते-होते साफ आसमान में एक बार फिर बादल घिर आए। फिलहाल ठंड से राहत नहीं मिलने वाली। आने वाले दिनों में मौसम फिर से मुश्किलें बढ़ाएगा।