Connect with us
Image: Hailstorm rainfall and heavy snowfall alert in Uttarakhand for next two days

उत्तराखंड में कोल्ड डे कंडीशन..4 जिलों में बर्फबारी, 5 जिलों में ओलावृष्टि का अलर्ट

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद सभी जिलों के प्रशासन को हाईअलर्ट पर रखा गया है। साथ ही 29 जनवरी तक सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को फोन ऑन रखने के लिए कहा गया है...

मौसम फिलहाल राहत देने के मूड में नहीं दिख रहा। रविवार को जहां दिन का स्वागत खिली धूप के साथ हुआ, तो वहीं सोमवार को मौसम ने फिर करवट बदल ली। कई जिलों में बौछारें पड़ीं। प्रदेश के लिए आने वाले 48 घंटे मुश्किल भरे रहने वाले हैं। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई इलाकों में मंगलवार और बुधवार को भारी बारिश-बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद सभी जिलों के प्रशासन को हाईअलर्ट पर रखा गया है। साथ ही 29 जनवरी तक सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को फोन सक्रिय रखने के लिए कहा गया है। मौसम विभाग ने भारी-बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई है। कई जगह ओले गिरने का भी अनुमान है। जिन जिलों के लिए भारी बारिश बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है। उनमें उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ शामिल हैं। इसके अलावा नैनीताल, देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर जिलों में तेज बारिश के साथ ओले गिरने की भी संभावना है। इन जिलों के लोगों को संभलकर रहने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें - बीरोंखाल की राखी का दिल्ली में सम्मान, समाजसेवी संजय शर्मा दरमोड़ा बोले- इस बेटी पर गर्व है
राज्य के कई जिलों में अगले दो दिन तक कोल्ड डे कंडीशन बनी रहेगी। शीतलहर से ठिठुरन बढ़ेगी। राज्य के लगभग सभी इलाकों में बादल छाए रहेंगे। ऊंचाई वाले इलाकों में शीतलहर कंपकंपी बढ़ाएगी। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद 29 जनवरी तक प्रशासन और आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। आपदा कंट्रोल रूम के दोनों नंबर 0135-2726066 और टोल फ्री नंबर 1077 को हर हाल में चालू रखने को कहा गया है, ताकि आपदा की स्थिति में लोगों को जल्द से जल्द मदद मिल सके। राजधानी में भी आज बादल छाए रहेंगे। शाम तक दो से तीन दौर की बारिश हो सकती है। अगले दो दिन मुश्किलभरे रहेंगे, इसीलिए ठंड से अपना और अपने परिजनों का बचाव करें। खराब मौसम में पहाड़ की यात्रा करने से बचें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top