उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालSanjay Sharma darmora appreciate the brave girl rakhi

बीरोंखाल की राखी का दिल्ली में सम्मान, समाजसेवी संजय शर्मा दरमोड़ा बोले- इस बेटी पर गर्व है

समाजसेवी संजय शर्मा दरमोड़ा ने कहा कि ये हमारा सौभाग्य है कि हमें राखी जैसी बेटी को सम्मानित करने का मौका मिला। हमें अपने बहादुर बच्चों पर गर्व है। उन्होंने राखी की पढ़ाई के लिए हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया...

Sanjay Sharma darmora: Sanjay Sharma darmora appreciate the brave girl rakhi
Image: Sanjay Sharma darmora appreciate the brave girl rakhi (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: पहाड़ की बहादुर बेटी राखी रावत की वीरता के चर्चे पूरे देश में है। बीते अक्टूबर में गुलदार से लड़कर अपने 4 साल के भाई को बचाने वाली राखी रावत को गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रपति के हाथों सम्मानित होने का मौका मिला। महामहिम ने पहाड़ की बहादुर बेटी को राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार से नवाजा। गणतंत्र दिवस पर सम्मानित होने वाली राखी को दिल्ली में हुए एक कार्यक्रम में समाजसेवी संजय शर्मा दरमोड़ा की तरफ से भी सम्मानित किया गया। समाजसेवी संजय शर्मा दरमोड़ा ने कहा कि पहाड़ की बेटी ने बहादुरी की मिसाल पेश की है। राखी की जगह कोई और होता तो गुलदार से भिड़ने की बजाय पहले अपनी जान बचाता, पर इस बच्ची ने ऐसा नहीं किया। 4 साल के भाई को बचाने के लिए राखी गुलदार से भिड़ गई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देवभूमि के लिए गौरवशाली पल, इंस्पेक्टर मनीष रावत को मिलेगा खेल रत्न पुरस्कार
गुलदार के हमले में राखी का भाई बच गया, पर राखी गंभीर रूप से घायल हो गई थी। पहाड़ की इस बच्ची ने बहादुरी की मिसाल पेश की है। राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार हासिल कर उत्तराखंड को गौरवान्वित किया है। राखी बीरोंखाल के देवकुंडाई गांव की रहने वाली है। वो सरकंडाई के प्राथमिक विद्यालय में कक्षा 5 की छात्रा है। उसने हर साल अपनी कक्षा प्रथम श्रेणी में पास की है। समाजसेवी संजय शर्मा दरमोड़ा ने कहा कि ये हमारा सौभाग्य है कि हमें राखी जैसी बेटी को सम्मानित करने का मौका मिला। हमें अपने बहादुर बच्चों पर गर्व है। राखी जैसी बेटियां ही सशक्तिकरण की असली मिसाल हैं, ऐसी बच्चियों को प्रोत्साहन मिलना चाहिए। उन्होंने राखी की पढ़ाई के लिए हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया।