उत्तराखंड देहरादूनTrains will run again from Dehradun railway station from 8th February

खुशखबरी: देहरादून रेलवे स्टेशन से इस दिन शुरू होगा ट्रेनों का संचालन

देहरादून रेलवे स्टेशन में रि-मॉडलिंग का काम अंतिम चरण में है। काम पूरा होने के बाद 8 फरवरी से ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा...

Re-modelling work: Trains will run again from Dehradun railway station from 8th February
Image: Trains will run again from Dehradun railway station from 8th February (Source: Social Media)

देहरादून: रेल यात्रियों के लिए राहतभरी खबर है। देहरादून रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का संचालन शुरू होने वाला है। दून रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म और रि-मॉडलिंग का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। काम पूरा होने के बाद ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। कुछ ट्रेनों का संचालन 8 फरवरी से शुरू होगा। जबकि अन्य ट्रेनों का संचालन 10 फरवरी से शुरू कर दिया जाएगा। जिन ट्रेनों का संचालन 8 फरवरी से शुरू होने वाला है, उनमें नंदा देवी, शताब्दी, काठगोदाम जन शताब्दी, लाहौरी समेत कुल छह ट्रेनें शामिल हैं। निर्माण कार्य अंतिम चरण में है, जिसे देखते हुए रेलवे प्रशासन ने ट्रेनों के संचालन का फैसला लिया है। पहले चरण में चुनिंदा ट्रेनों का संचालन होगा। अन्य ट्रेनों का संचालन 10 फरवरी से शुरू होगा। आपको बता दें कि दून रेलवे स्टेशन पर रि-मॉडलिंग कार्य चल रहा है। जिसके चलते बीते 10 नवंबर 2019 से ट्रेनों का संचालन पूरी तरह बंद है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - 11 महीने से लापता शंकर रावत को घर लाने में मदद करें, रोशन रतूड़ी ने की हर उत्तराखंडी से अपील
ट्रेनों का संचालन बंद होने की वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अब ये परेशानी दूर हो जाएगी। देहरादून रेलवे स्टेशन पर सभी कर्मचारियों की नए सिरे से तैनाती की जा रही है। 8 फरवरी से ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा, पर 3 ट्रेनों में सफर करने के लिए लोगों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। कोहरे के चलते जनता एक्सप्रेस, उपासना एक्सप्रेस और उज्जैन एक्सप्रेस का कैंसिलेशन बढ़ाया गया है। बता दें कि देहरादून से हर दिन 18 ट्रेनों का संचालन होता है। जिनमें हर रोज 10 हजार यात्री सफर करते हैं। पिछले तीन महीने से ट्रेन सेवा रद्द है, जिस वजह से हजारों यात्री परेशानी का सामना कर रहे हैं।