उत्तराखंड हरिद्वारgirl kidnapped in haridwar

उत्तराखंड: बेटी की लव मैरिज, मायकेवालों ने दिन-दहाड़े किया अपहरण..मचा हंगामा

युवती ने दूसरे समुदाय के युवक संग शादी कर ली थी। मायके वाले इस बात से नाराज थे। खैर जैसे-तैसे पुलिस ने नव विवाहिता को बरामद कर उसे उसके पति के सुपुर्द कर दिया है।

uttarakhand news rajya sameeksha Vikalp rahit sankalp sep 22
Haridwar Dhanauri girl kidnapping: girl kidnapped in haridwar
Image: girl kidnapped in haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: खबर हरिद्वार से है। जहां एक नवविवाहिता का अपहरण कर लिया गया। युवती के अपहरण की सूचना मिलते ही पुलिस उसकी तलाश में जुट गई। बाद में पता चला कि अपहरण किसी और ने नहीं, बल्कि युवती के मायकेवालों ने ही किया था। दरअसल युवती ने दूसरे समुदाय के युवक संग शादी कर ली थी। मायके वाले इस बात से नाराज थे। खैर जैसे-तैसे पुलिस ने नव विवाहिता को बरामद कर उसे उसके पति के सुपुर्द कर दिया। मायके वालों को जमकर फटकार भी लगाई। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। चलिए पूरा मामला बताते हैं। घटना पिरान कलियर थाने के धनौरी पुलिस चौकी क्षेत्र की है। यहां एक गांव में रहने वाला प्रेमी युगल कुछ दिन पहले फरार हो गया था। दोनों अलग-अलग समुदाय से ताल्लुक रखते हैं। प्रेमी जोड़े ने शादी करने के बाद हाईकोर्ट से सुरक्षा की मांग की थी। इस बीच दोनों पति-पत्नी के तौर पर कनखल थाना क्षेत्र के पंजनहेड़ी गांव में रहने लगे.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में बाइकों की आमने-सामने भिड़ंत..दो दोस्तों की दर्दनाक मौत, दो दोस्तों की हालत गंभीर
सोमवार को पति-पत्नी और युवक का मौसेरा भाई किसी काम से जमालपुर की ओर गए थे। भनक लगने पर रेलवे फाटक के पास नव विवाहिता के मायके वालों ने उन्हें रोक लिया। उन्होंने नव विवाहिता को पकड़ कर जबरन गाड़ी में बैठा लिया। पति ने विरोध किया तो आरोपियों ने गाली-गलौच करते हुए उसके साथ धक्कामुक्की की। सरेराह हंगामा होने लगा, लोगों की भीड़ जमा हो गई। इस बीच पुलिस को दिनदहाड़े अपहरण की सूचना मिली। हरकत में आई पुलिस टीम ने तुरंत कार्रवाई शुरू की और नव विवाहिता को सराय क्षेत्र से बरामद कर लिया। बाद में आरोपियों को जगजीतपुर चौकी लाकर जमकर फटकार लगाई गई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ नव विवाहिता के पति ने शिकायत दी है। उनके खिलाफ केस दर्ज किया जा रहा है। नव विवाहिता को आरोपियों के चंगुल से छुड़ाकर पति को सौंप दिया गया है। मामले की जांच जारी है।