Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: Air services will start in gauchar and chinyalisaur airstrip soon

खुशखबरी: गढ़वाल और कुमाऊं के लिए 8 फरवरी से शुरु होंगी हेली सेवाएं, जानिए पूरी खबर

प्रदेश के शहरों को उड़ान योजना के तहत हवाई सेवा से जोड़ा जा रहा है। फरवरी से हल्द्वानी-हरिद्वार के बीच हेली सेवा शुरू हो जाएगी। सहस्त्रधारा से गौचर और चिन्यालीसौड़ के लिए भी हवाई सेवा की शुरुआत होगी...

प्रदेश में हवाई सेवा के विस्तार की कवायद रंग ला रही है। त्रिवेंद्र सरकार के नेतृत्व में प्रदेश आगे बढ़ रहा है। पहाड़ के शहर-कस्बे हवाई सेवा के जरिए जुड़ रहे हैं। हल्द्वानी, हरिद्वार, गौचर और चिन्यालीसौड़ के लोगों के लिए खुशखबरी है। ये क्षेत्र जल्द ही हवाई सेवा से जुड़ जाएंगे। 8 फरवरी से हल्द्वानी-हरिद्वार और गौचर-चिन्यालीसौड़ के लिए हवाई सेवा शुरू होने वाली है। यानि अब पहाड़ का सफर थकाऊ और तकलीफभरा नहीं रह जाएगा। लोग कम वक्त में एक से दूसरी जगह पहुंच सकेंगे। कुमाऊं के लोग महज 40 मिनट में हल्द्वानी से हरिद्वार पहुंच जाएंगे। हल्द्वानी-हरिद्वार के बीच हवाई सेवा के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण और हेरिटेज एविएशन कंपनी के बीच करार हुआ है। हेरिटेज कंपनी हल्द्वानी के गौलापार से हरिद्वार के बीच 7 सीटर हेली सेवा का संचालन शुरू करने जा रही है। हवाई सेवा 8 फरवरी से शुरू होगी। रिजनल कनेक्टिविटी सर्विस के तहत हेली सेवा महीने में 14 दिन संचालित की जाएगी।

यह भी पढ़ें - प्रदेश के स्कूलों में होगी 5 हजार से ज्यादा गेस्ट टीचर्स की नियुक्ति, शासनादेश जारी
इसके लिए कंपनी को पंतनगर एयरपोर्ट से शेड्यूल मिल गया है। हवाई सेवा का किराया भी काफी कम है। हल्द्वानी से हरिद्वार तक के लिए 12 सौ रुपये किराया निर्धारित किया गया है। 8 फरवरी से गौचर और चिन्यालीसौड़ भी हवाई सेवा से जुड़ जाएंगे। देहरादून के सहस्त्रधारा हेलीपेड से गौचर और चिन्यालीसौड़ के लिए उड़ान भरी जाएगी। उड़ान योजना के तहत दो फ्लाइट संचालित होंगी। हेरिटेड एविएशन प्राइवेट लिमिटेड इन जगहों पर 6 सीटर डबल इंजन हेलीकॉप्टर सेवा देगा। सहस्त्रधारा-गौचर-सहस्त्रधारा और सहस्त्रधारा-चिन्यालीसौड़-सहस्त्रधारा हेली सेवा का शुभारंभ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत करेंगे। सहस्त्रधारा से गौचर तक का किराया 4120 रुपये होगा, जबकि सहस्त्रधारा से चिन्यालीसौड़ पहुंचने के लिए 3350 रुपये किराया तय किया गया है। जल्द ही देहरादून-न्यू टिहरी, न्यू टिहरी-श्रीनगर, श्रीनगर-गौचर, गौचर-जोशीमठ, मसूरी-देहरादून, देहरादून-रामनगर, पंतनगर-रामनगर, पंतनगर-नैनीताल, पिथौरागढ़-अल्मोड़ा और रामनगर-देहरादून समेत कुल 28 नई उड़ानों का संचालन शुरू होने वाला है। इसके लिए संबंधित कंपनियों से करार हो चुका है। मुख्यमंत्री के उड्डयन सलाहकार दीप श्रीवास्तव ने बताया कि मुख्यमंत्री के प्रयासों से उत्तराखंड को केंद्र सरकार की उड़ान योजना से जोड़ा जा रहा है। इसी के अंतर्गत नई हेली सेवाओं की शुरुआत की जा रही है। जल्द ही प्रदेश के दूसरे शहरों को भी हेली सेवा से जोड़ा जाएगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top