Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: Coronavirus Uttarakhand:Coronavirus Uttarakhand girl admit to gurugram army hospital

कोरोनावायरस: पहाड़ की छात्रा गुरुग्राम के आर्मी हॉस्पिटल में एडमिट, रिसर्च के लिए गई थी चीन

Coronavirus: उत्तराखंड की छात्रा चीन के युआन जी यूनिवर्सिटी में रिसर्च करने गई थी, पांच दिन पहले ही छात्रा चीन से दिल्ली लौटी है, जिसके बाद एहतियात के तौर पर छात्रा को गुरुग्राम के आर्मी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया...

चीन में कोहराम मचाने वाला कोरोना वायरस (Coronavirus)भारत में भी दस्तक दे चुका है। उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग कोरोना से निपटने की तैयारी में जुटा है। प्रदेश के लोहाघाट की रहने वाली एक छात्रा को गुरुग्राम के आर्मी अस्पताल में भर्ती किया गया है। उत्तराखंड की ये छात्रा चीन के युआन जी यूनिवर्सिटी में रिसर्च करने गई थी। उसके पिता लोहाघाट में व्यापारी हैं। पांच दिन पहले ही छात्रा दिल्ली लौटी, जिसके बाद एहतियात के तौर पर छात्रा को गुरुग्राम के आर्मी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। हालांकि राहत वाली बात ये है कि छात्रा में कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई, लेकिन एहतियात के तौर पर उसे अस्पताल में रखा गया है। छात्रा के साथ ही उस फ्लाइट में आए अन्य 240 भारतीय नागरिकों का भी सघन निगरानी केंद्र में परीक्षण किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक लोहाघाट की छात्रा रिसर्च के लिए चीन गई थी, लेकिन वहां उसे बुरे अनुभव से गुजरना पड़ा। कोरोना वायरस (Coronavirus) के डर से वो चीन में 15 दिन तक घर में बंद रही। छात्रा के परिजनों ने बताया कि आर्मी अस्पताल में हुए टेस्ट की रिपोर्ट ठीक पाई गई। उसे शायद 10 दिन और सघन निगरानी में रखा जाएगा। अस्पताल प्रशासन ने उनकी बेटी को परिजनों से हर दिन 10 से 15 मिनट तक फोन पर बात करने की अनुमति दी है। बेटी से बात होने के बाद वो पूरी तरह संतुष्ट हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कोरोना वायरस का खौफ, ऋषिकेश AIIMS में दूसरी महिला भर्ती..सावधान रहें!
वहीं ऋषिकेश के एम्स हॉस्पिटल में चीन से लौटे एक किशोर का रुटीन चेकअप किया गया। किशोर का सैंपल टेस्ट के लिए पुणे स्थित लैब भेज दिया गया है। 11 वर्षीय बच्चा दिल्ली के करोलबाग का रहने वाला है। वो परिजनों के साथ चीन के झिनझियांग गया था, जहां से वो 24 जनवरी को स्वदेश वापस लौटा। किशोर देहरादून के एक संस्थान में पढ़ाई कर रहा है। बुधवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) की आशंका के चलते बच्चे का एम्स हॉस्पिटल में रुटीन चेकअप हुआ। पीड़ित किशोर परिजनों के साथ बीते 19 दिसंबर को चीन के झिनझियांग प्रांत स्थित दोंगझाऊ शहर गया था। उसके पिता वहीं काम करते हैं। चीन में 13 जनवरी तक रहने के बाद वो 24 जनवरी को स्वदेश वापस लौट आया। चेकअप के बाद बच्चे को घर भेज दिया गया है। टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद पीड़ित के परिजनों को सूचना दी जाएगी। कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है। टनकपुर में बुधवार को चीन और दूसरे देशों से लौटे 3 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। तीनों में कोराना वायरस से लक्षण नहीं मिले हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top