Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: Auli ready for skiing championship cm will launch

बधाई हो: उत्तराखंड के औली में कल से नेशनल स्कीइंग चैंपियनशिप, देशभर से आएंगे लोग

औली में 8 से 10 फरवरी तक नेशनल स्कीइंग चैंपियनशिप का आयोजन होगा, जिसमें हिस्सा लेने के लिए ढाई सौ से ज्यादा खिलाड़ी औली पहुंच गए हैं...

उत्तराखंड का औली जल्द ही एक बड़े आयोजन का गवाह बनने जा रहा है। औली में नेशनल स्कीइंग चैंपियनशिप का आयोजन होने वाला है। चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए देशभर से खिलाड़ियों के औली पहुंचने का सिलसिला जारी है। मेहमानों के स्वागत के लिए औली भी पूरी तरह से तैयार है। 250 से ज्यादा खिलाड़ी औली पहुंच गए हैं। जहां 8 से 10 फरवरी तक नेशनल स्कीइंग चैंपियनशिप का आयोजन होगा। चैंपियनशिप का शुभारंभ 8 फरवरी को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत करेंगे। कार्यक्रम में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज भी मौजूद रहेंगे। पूरे देश की निगाहे इस वक्त औली में होने वाली स्कीइंग चैंपियनशिप पर लगी हैं। उत्तराखंड के लिए ये अपनी पर्यटन छवि को और मजबूत बनाने का शानदार मौका है। प्रदेश सरकार ने भी इसके प्रचार-प्रसार में कोई कमी नहीं छोड़ी। 8 फरवरी से स्कीइंग चैंपियनशिप शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें - खुशखबरी: देहरादून रेलवे स्टेशन से 2 दिन बाद चलने लगेंगी ट्रेनें, हुए ये खास बदलाव
चैंपियनशिप के आयोजन के लिए आर्टिफिशियल बर्फ की जरूरत नहीं पड़ने वाली। क्योंकि इस वक्त औली की निचली ढलान पर चार फीट बर्फ और ऊपरी ढलान पर 5 से 6 फीट तक बर्फ है। स्कीइंग चैंपियनशिप तीन वर्गों में आयोजित होगी। जिसमें सीनियर, जूनियर व सब जूनियर वर्ग शामिल हैं। पुरुष और महिला वर्ग, जूनियर अंडर-21, जूनियर अंडर-18 के लिए स्लैलम और जायंट स्लैलम प्रतियोगिता होगी। अलग-अलग वर्गों में स्नो बोर्ड और क्रास कंट्री स्कीइंग रेस का आयोजन किया जाएगा। इस बार औली की ढलान पर प्राकृतिक बर्फ है, जिससे चैंपियनशिप रोमांचक होगी। 8 से 10 फरवरी तक आयोजित होने वाली नेशनल स्कीइंग चैंपियनशिप की तैयारी पूरी कर ली गई है। साहस और रोमांच का सफर कल से शुरू हो जाएगा।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top