Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: Trains will run again from Dehradun railway station from 8th February

खुशखबरी: देहरादून रेलवे स्टेशन से 2 दिन बाद चलने लगेंगी ट्रेनें, हुए ये खास बदलाव

ऐतिहासिक दून रेलवे स्टेशन में यार्ड रि-मॉडलिंग कार्य पूरा हो गया है, रेलवे स्टेशन को 8 फरवरी से ट्रेनों की आवाजाही के लिए खोल दिया जाएगा...

देहरादून में ट्रेन सेवा शुरू होने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। ऐतिहासिक दून रेलवे स्टेशन में यार्ड रि-मॉडलिंग कार्य पूरा हो गया है। रेलवे स्टेशन अब बदला-बदला नजर आ रहा है। यहां प्लेटफॉर्म की संख्या बढ़ गई है। साथ ही रेलवे स्टेशन में विस्तार भी किया गया है। अब यात्रियों को और बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। रेलवे स्टेशन को 8 फरवरी से ट्रेनों की आवाजाही के लिए खोल दिया जाएगा। 10 फरवरी से सभी ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा। यात्रियों की सुविधा के लिए कोच और ट्रेनों की संख्या भी बढ़ाई गई है। यानि यात्रियों का सफर सुहाना होने वाला है। उन्हें बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। आपको बता दे कि रेलवे स्टेशन में यार्ड रि-मॉडलिंग कार्य के लिए 90 दिन का ट्रैफिक ब्लॉक लिया गया था। 10 नवंबर से दून रेलवे स्टेशन में ट्रेनों की आवाजाही बंद है। ट्रेनों की आवाजाही बंद होने से रेलवे को लगभग साढ़े 13 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। देहरादून रेलवे स्टेशन में टिकट और पार्सल बुकिंग से रेलवे को एक दिन में लगभग 15 लाख रुपये की आय होती है। 90 दिन तक ट्रेन संचालन बंद रहने से रेलवे को लगभग साढ़े 13 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा।

ट्रैफिक ब्लॉक की डेडलाइन 7 फरवरी को पूरी हो रही है। 5 फरवरी तक यहां 3 और 5 नंबर प्लेटफार्म बनकर तैयार हो चुके हैं। पटरियां बिछाने, पावर केबिन बलदने, इलेक्ट्रिफिकेशन संबंधी दूसरे काम भी पूरे हो गए हैं। 8 फरवरी से यहां कुछ ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा। जबकि 10 फरवरी से सभी ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। 7 फरवरी से ट्रेनों के रैक दून स्टेशन पहुंचने शुरू हो जाएंगे। 8 फरवरी से जिन ट्रेनों का संचालन शुरू होने वाला है उनमें नंदा देवी देहरादून एक्सप्रेस, शताब्दी एक्सप्रेस, दून नैनी एक्सप्रेस, राप्ती-गंगा एक्सप्रेस और मसूरी एक्सप्रेस शामिल हैं। कोहरे के चलते जनता, उपासना और उज्जैनी एक्सप्रेस ट्रेन सेवा फिलहाल रद्द कर दी गई हैं। इन्हें छोड़कर दूसरी सभी ट्रेनों की आवाजाही 10 फरवरी से शुरू होगी। दून रेलवे स्टेशन में अब भी काफी काम होने हैं। जिनमें प्लेटफार्म का शेड बदलना, पेयजल सुविधा शुरू करना और प्लेटफार्म का सौंदर्यीकरण जैसे काम शामिल हैं। ट्रेनों की आवाजाही शुरू होने के बाद इन कामों को सहूलियत के हिसाब से पूरा किया जाएगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top