Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: Coronavirus Uttarakhand:29 people returning from china in tehri-uttarkashi

उत्तराखंड: कोरोना वायरस का डर, विदेश से टिहरी-उत्तरकाशी लौटे 29 लोग

कोरोना के डर से उत्तराखंड के 200 प्रवासी लोग चीन से वापस लौट आए हैं। इनमें टिहरी और उत्तरकाशी के 29 लोग भी शामिल हैं, स्वास्थ्य विभाग इनके स्वास्थ्य पर नजर रख रहा है...

चीन में फैले कोरोना वायरस के डर से लोग स्वदेश वापस लौट रहे हैं। उत्तराखंड के 200 लोग भी चीन से वापस लौट आए हैं। एयरपोर्ट पर हुई स्क्रीनिंग में ये स्वस्थ पाए गए, हालांकि स्वास्थ्य विभाग 28 दिन तक इनके स्वास्थ्य की लगातार निगरानी करेगा। कोरोना वायरस के आतंक के चलते टिहरी और उत्तरकाशी के 29 प्रवासी भी चीन से लौट आए हैं। इनकी स्वदेश वापसी के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। सीएमओ टिहरी ने जिले के सभी ब्लॉक में तैनात डॉक्टरों को चीन से लौटे लोगों के स्वास्थ्य पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। प्रवासियों के उत्तराखंड लौटने का सिलसिला जारी है। उत्तरकाशी में जो लोग चीन से लौटे हैं, उनमें रमेश सिंह और होटल व्यवसायी सूरज रमोला भी शामिल हैं। रमेश सिंह न्यूजीलैंड में रहते हैं। जबकि सूरज रमोला चिन्यालीसौड़ के रहने वाले हैं। दोनों ही चीन से होते हुए स्वदेश वापस लौटे हैं।

इसी तरह 5 फरवरी को टिहरी के 27 लोग भी चीन से अपने घरों को लौट आए हैं। प्रवासियों की वापसी के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इन लोगों की सूची राज्य सरकार को मुहैया कराई है। टिहरी में जो लोग चीन से वापस लौटे हैं उनमें जाखणीधार ब्लॉक के दो, चंबा के 3, नरेंद्रनगर के 12 और भिलंगना-जौनपुर के 10 लोग शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल ये लोग स्वस्थ हैं। एहतियात के तौर पर उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जाएगी। इंफेक्शन के लक्षण दिखने पर मरीजों को अस्पताल में भर्ती किया जाएगा। इसके लिए जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top