Connect with us
Image: Gram Panchayat Chunav uttarakhand on 26th February

उत्तराखंड में उप प्रधान चुनाव की डेट फाइनल, शासन ने दी हरी झंडी..जानिए पूरी डिटेल

निर्वाचन आयोग ने पहले 28 जनवरी को उप प्रधान चुनाव उत्तराखंड ( Gram Panchayat chunav uttarakhand) कराने का कार्यक्रम शासन को भेजा था, लेकिन खराब मौसम के चलते 28 जनवरी को चुनाव का इरादा टालना पड़ा, अब चुनाव की डेट 26 फरवरी तय की गई है....

प्रदेश में गांव की सरकार चुन ली गई है। ग्राम पंचायतों का गठन हो गया है, अब ग्राम पंचायतों के उपप्रधान चुने जाएंगे। उपप्रधानों के चुनाव (Gram Panchayat Up pradhan chunav uttarakhand) की डेट भी फाइनल हो गई है। उत्तराखंड की ग्राम पंचायतों में 26 फरवरी को उपप्रधान चुने जाएंगे। चुनाव के प्रस्तावित कार्यक्रम को शासन की मंजूरी मिल गई है। पंचायतीराज मंत्री ने इस कार्यक्रम पर स्वीकृति की मुहर लगा दी। इसके साथ ही उपप्रधानों के चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं। हरिद्वार को छोड़कर बाकी 12 जिलों की ग्राम पंचायतों में 26 फरवरी को उपप्रधानों का चुनाव होगा। शासन स्तर पर 17 फरवरी और आयोग के स्तर से 18 फरवरी को इस संबंध में अधिसूचना जारी की जाएगी। सभी 12 जिलों में त्रिस्तरीय पंचायतों में सामान्य निर्वाचन और उपनिर्वाचन की प्रक्रिया पूरी हो गई है। जिसके बाद उपप्रधानों का चुनाव होना है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: अजोली गांव के मोहन बिष्ट, दिल्ली में रिकॉर्ड 5वीं बार बने विधायक..जानिए उनका सफर
प्रदेश में 7283 ग्राम पंचायतों का गठन हो चुका है, अब यहां उपप्रधान चुने जाने हैं। बता दें कि मौसम के बिगड़े मिजाज के चलते चुनाव की डेट तय नहीं हो पा रही थी। आयोग ने पहले 28 जनवरी को चुनाव कराने का कार्यक्रम भेजा था, लेकिन खराब मौसम के चलते 28 जनवरी को चुनाव का इरादा टालना पड़ा। बाद में आयोग ने 26 फरवरी को उपप्रधानों के चुनाव (Up pradhan Gram Panchayat chunav uttarakhand) का प्रस्तावित कार्यक्रम दोबारा शासन को भेजा। सूत्रों के अनुसार अनुमोदन के लिए एक फाइल पंचायतीराज मंत्री अरविंद पांडेय को भेजी गई थी, जिसे विभाग की तरफ से मंजूरी मिल गई है। अब 17 फरवरी को शासन और 18 फरवरी को आयोग इस संबंध में अधिसूचना जारी करेंगे। संबंधित जिलों में जिलाधिकारी 19 फरवरी को चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करेंगे और इसी दिन से नामांकन पत्रों की बिक्री भी शुरू हो जाएगी। 26 फरवरी को चुनाव होगा। इसी दिन नतीजे भी घोषित कर दिए जाएंगे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top