Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: Villagers made road in pauri garhwal

पौड़ी गढ़वाल में गांव वालों ने दिखाया सिस्टम को आईना, किसी ने नहीं सुनी तो खुद ही बना दी सड़क

पौड़ी जिले (Pauri Garhwal) के गांव वाले बरसों से सरकार से सड़क बनाने की गुहार लगा रहे थे। जब नही सुनी सरकार ने तो खुद बना दी सड़क

पौड़ी गढ़वाल (Pauri Garhwal) : लैंसडाउन विधानसभा के रिखणीखाल विकासखण्ड का सुन्दरोली गांव घर वासियों प्रवासियों व एक समाजसेवी दीनबन्दु बलोधी के प्रयास से सड़क से जुड़ने जा है। जी हां सरकार व स्थानीय विधायक से बार बार सड़क की मांग करने के बाबजूद भी इस गांव को 2 किलोमीटर सड़क नही मिल पाई। फिर क्या था गांव वासियों ने ठान ली की सड़क गांव तक पहुचानी है। इसमें उनकी मदद की इस क्षेत्र के एक समाजसेवी दीनबन्दू बलोधी ने ओर शुरू हो गया जन शक्ति मार्ग का निर्माण कार्य। समाजसेवी दीनबन्द बलोधी ने गांव वासियों को JCB (बुलडोजर) अपनी तरफ से बिना किराए का दिया और गांव वासियों ने JCB के लिए तेल उपलब्ध कराया और शुरू हुआ सड़क निर्माण कार्य। गाँव वासियों के इस कार्य का पूरा श्रेय समाजसेवी दीनबन्दू बलोधी को दिया। गांव की महिला मंगल दल की अध्यक्ष सरिता देवी ने कहा की आज तक गांव में कोई घटना या कोई बीमार होता था तो उनको उसे चारपाई में 2 किलोमीटर चढ़ाई में सड़क तक पहुचाना पड़ता था।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: भीषण हादसे में पति-पत्नी और 2 मासूमों समेत 6 लोगों की मौत..1 बच्चा लापता
अब समाजसेवी बलोधी और गांव वासियों के प्रयास से आज उनका गांव सड़क से जुड़ने जा रहा जिससे गांव में खुशी का माहौल बना हुआ है। गांव के पूर्व ग्राम सभा प्रधान ने कहा कि उन्होंने पिछले दस साल से सैकड़ों बार शासन प्रसासन से सड़क की मांग की पर किसी ने उनकी नही सुनी। आपको बता दें कि राज्य व केंद्र सरकार की कई योजनाएं ऐसी है जो इस गांव को सड़क से जोड़ सकते थे पर ऐसा नहीं हुआ। पौड़ी गढ़वाल (Pauri Garhwal) के इसी विकासखण्ड के कई गांव आज भी सड़क के लिए तरस रहे हैं जिनमे नवेतली ,बनगढ़, रजबो मल्ला आदि गांव हैं। समाजसेवी दीनबन्दू बलोधी ने कहा कि यदि सरकार इन गांव को सड़क से नही जोड़ेंगी तो गांव वासियो के सहयोग से इन गावों को भी जल्द सड़क से जोड़ा जाएगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top