Connect with us
Image: Rishikesh-srinagar highway will be closed due to Chardham all weather road work

ऋषिकेश-श्रीनगर हाईवे पर 1 महीने तक रात को नहीं चलेंगे वाहन, जल्द जारी हो सकता है आदेश

ऋषिकेश-श्रीनगर हाईवे (Rishikesh Srinagar highway) पर रात 8 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक यानि कुल 9 घंटे तक गाड़ियों की आवाजाही बंद रह सकती है।

रुद्रप्रयाग, पौड़ी और चमोली के लोगों के लिए एक जरूरी खबर है। ऋषिकेश-श्रीनगर हाईवे (Rishikesh Srinagar highway) पर रात के वक्त गाड़ियों की आवाजाही कभी भी बंद हो सकती है। इसकी वजह भी बताते हैं। इन दिनों प्रदेश में ऑलवेदर रोड का काम चल रहा है। काम पूरा होते ही प्रदेश के चारों धाम आपस में जुड़ जाएंगे। 26 अप्रैल से चारधाम यात्रा भी शुरू होने वाली है। ऐसे में एनएच की कोशिश है कि यात्रा शुरू होने से पहले रोड कटिंग का काम पूरा कर लिया जाए। ताकि यात्रा के दौरान मलबा गिरने की वजह से यातायात बाधित ना हो। कटिंग का काम पूरा करने के लिए ऋषिकेश-श्रीनगर हाईवे को रात के वक्त बंद रखना पड़ेगा। रात 8 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक यानि कुल 9 घंटे तक हाईवे पर गाड़ियों की आवाजाही बंद रहेगी। एनएच अधिकारियों ने बताया कि तोताघाटी में कटान के काम में परेशानी हो रही है, यहां पर रोड बंद होने के बाद ही कटान हो सकता है। आगे भी पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के हल्द्वानी में हड़कंप..सिपाही ने खुद को बताया DIG, युवक को किया अगवा
कटान का काम भी बेहद जरूरी है इसलिए एनएच ने शासन-प्रशासन से रात के वक्त हाईवे बंद रखने की अनुमति मांगी थी। दो विभागों ने अनुमति दे दी है, अब बीआरओ से अनुमति मिलने का इंतजार है। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय, लोनिवि और एआरटीओ ने रात के वक्त हाईवे बंद रखने की अनुमति दी है। शिवरात्रि से पहले बीआरओ की परमीशन भी मिल जाएगी। जिसके बाद एक महीने के लिए रात के वक्त हाईवे पर गाड़ियों की आवाजाही रोक दी जाएगी। ऋषिकेश-श्रीनगर हाईवे (Rishikesh Srinagar highway) पर गाड़ियों की आवाजाही बंद होने से चमोली, पौड़ी, रुद्रप्रयाग और श्रीनगर आने-जाने वाले लोगों को परेशानी होगी। वाहन चालकों को वैकल्पिक रास्ते का इस्तेमाल करना पड़ेगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : खूबसूरत उत्तराखंड : स्वर्गारोहिणी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top