Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: Nainital road will remain closed from 22 February to 7 march

उत्तराखंड: 14 दिन बंद रहेगा नैनीताल-हल्द्वानी हाईवे, इस रूट से जाएंगी सभी गाड़ियां

नैनीताल रोड पर सड़क के चौड़ीकरण का काम चल रहा है, कई जगह सड़क की मरम्मत भी होनी है, इसीलिए 22 फरवरी से 7 मार्च तक इस रोड पर गाड़ियों की आवाजाही पूरी तरह बंद रहेगी।

हल्द्वानी-नैनीताल के लोगों के लिए अगले कुछ दिन मुश्किल भरे रहने वाले हैं। 22 फरवरी से 7 मार्च तक नैनीताल रोड बंद रहेगी। ऐसे में नैनीताल जाने वाली गाड़ियों को भवाली होकर जाना होगा। प्रशासन ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। कुल मिलाकर अगले कुछ दिनों के लिए नैनीताल का सफर मुश्किल होने वाला है। प्रशासन ने नैनीताल रोड को बंद करने का फैसला क्यों लिया है, ये भी आपको बताते हैं। इन दिनों नैनीताल रोड के चौड़ीकरण का काम चल रहा है। जिसके लिए पहाड़ी का कटान होना है। सुबह दस बजे से लेकर शाम 4 बजे तक पहाड़ी कटान का काम जारी रहेगा। प्रशासन काठगोदाम से नैनीताल तक सड़क की मरम्मत करा रहा है। कई जगहों पर सड़क का चौड़ीकरण किया जाना है।

एनएच के प्रस्ताव को राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है, इसके साथ ही बजट भी जारी कर दिया गया है। अब दोगांव के आगे से पहाड़ी कटान का काम शुरू होना है। सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक इस रोड से बड़ी संख्या में गाड़ियां गुजरती हैं। कटान के दौरान पहाड़ से पत्थर गिर सकते हैं, जिससे हादसे की आशंका बनी रहेगी। इसीलिए रोड पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बंद रखने का फैसला लिया गया है। इस रोड से निकलने वाले सभी छोटे-बड़े वाहनों को भीमताल से निकाला जाएगा। एनएच के स्टाफ के अलावा ट्रैफिक पुलिस को यातायात सुचारू रखने की जिम्मेदारी दी गई है। एडीएम की तरफ से भेजे आदेश में एनएच ईई को काम का पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top