Connect with us
Image: National Security Advisor NSA Ajit Dobhal takes charge in CAA Delhi riots

दिल्ली हिंसा: NSA अजीत डोभाल ने मोर्चा संभाला, कहा - जो हो गया, सो हो गया..अब नहीं होगा

दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों मे अमन बहाली की कमान एनएसए अजीत डोभाल के हाथ में है। एनएसए अजीत डोभाल ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद वहां स्थिति को शांत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, उनका वही रूप उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इल

हिंसा की आग में जल रहे उत्तर-पूर्वी दिल्ली में शांति बनाए रखने की जिम्मेदारी पहाड़ के लाल को सौंपी गई है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार इस जिम्मेदारी को अच्छी तरह निभा रहे हैं। हिंसा प्रभावित इलाकों में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (NSA Ajit Dobhal) ने खुद मोर्चा संभाल लिया। वो हालात की जानकारी गृह मंत्रालय तक पहुंचा रहे हैं। उन्होंने हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा कर गृहमंत्री अमित शाह को स्थिति से अवगत कराया। पीएम मोदी ने हिंसा पर समीक्षा बैठक के बाद अजीत डोभाल को हालात संभालने की जिम्मेदारी दी थी। जिसके बाद उन्होंने दिल्ली पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की। बुधवार को हिंसाग्रस्त इलाकों का जायजा लिया। डोभाल खुद प्रभावित इलाकों में पहुंचे और लोगों से अपनापन दिखाकर बात की, उन्हें सांत्वना दी। इस दौरान उन्होंने कई लोगों से हाथ मिलाया, उनका दुख-दर्द सुना, कंधे पर हाथ रखा और भरोसा दिया की सब ठीक हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जो हो गया, वह हो गया। अब कुछ नहीं होगा। इंशाअल्लाह हालात जल्द ही ठीक होंगे। वो जहां-जहां गए, वहां-वहां लोगों में विश्वास बढ़ता दिखा। उन्होंने लोगों से कहा कि दिल्ली पुलिस मुस्तैदी से काम कर रही है। बुधवार को उन्होंने मौजपुर, करावल नगर, घोंडा, जाफराबाद और चांदबाग का दौरा किया।

यह भी पढ़ें - पहाड़ के अजीत डोभाल के कंधों पर बड़ा जिम्मा, दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों में संभाला मोर्चा
एनएसए अजीत डोभाल (NSA Ajit Dobhal) ने कहा कि स्थिति पूरी तरह काबू में है। किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। लोग पूरी तरह आश्वस्त हैं। हमें सुरक्षा एजेंसियों पर पूरा भरोसा है। पुलिस सतर्क है और अपना काम कर रही है। आपको बता दें कि एनएसए अजीत डोभाल ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद वहां स्थिति को शांत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उनका वही रूप उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में दिखा। उनके दौरे के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए, जिनमें वो लोगों से अपनापन जताते दिख रहे हैं। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि चिंता करने की जरूरत नहीं है। सरकार काम कर रही है। जल्द ही शांति होगी। वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के कहने पर आए हैं। जो देश से प्यार करता है, वह समाज और पड़ोसी से प्यार करता है। आपको बता दें कि दिल्ली में पिछले दिनों हुई हिंसा में 28 लोगों की मौत हो चुकी है। ढाई सौ से ज्यादा लोग घायल हैं, जिनमें 30 की हालत नाजुक है।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top