छा गई उत्तराखंड की महिला क्रिकेट टीम, गुजरात को 9 विकेट से हराया..लगातार छठी जीत (Uttarakhand women cricket team won sixth time continue)
Connect with us
Image: Uttarakhand women cricket team won sixth time continue

छा गई उत्तराखंड की महिला क्रिकेट टीम, गुजरात को 9 विकेट से हराया..लगातार छठी जीत

उत्तराखंड की महिला टीम (uttarakhand women cricket team) ने गुजरात पर पहले ओवर से ही दबाव बनाना शुरू कर दिया था। निशा और नीलम की घातक गेंदबाजी के सामने गुजरात की टीम ज्यादा देर टिक नहीं पाई...

क्रिकेट...आमतौर पर इसे पुरुषों का खेल माना जाता है। पुरुषों की टीम जीतती है तो जीत की गूंज दूर तलक पहुंचती है, लेकिन महिला खिलाड़ियों की जीत की खबर अखबारों के एक कॉलम तक सिमट कर रह जाती है। अच्छी बात ये है कि धीरे-धीरे ये परिपाटी टूट रही है। महिला क्रिकेटर्स इस खेल में शानदार प्रदर्शन कर रही हैं। बात करें उत्तराखंड की महिला क्रिकेट टीम (uttarakhand women cricket team) की, तो होनहारों की कमी हमारे पास भी नहीं है। वूमेंस अंडर-19 वनडे ट्रॉफी में उत्तराखंड की टीम लगातार जीत हासिल कर नए कीर्तिमान स्थापित कर रही हैं। बुधवार को उत्तराखंड की महिला टीम ने लगातार छठी जीत दर्ज की। उत्तराखंड की टीम का मुकाबला गुजरात की महिला टीम से था, जीत उत्तराखंड को मिली। उत्तराखंड की टीम ने गुजरात को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी।

यह भी पढ़ें - अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में छा गई उत्तराखंड की बेटी, 90 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई
टीम ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया। निशा मिश्रा और नीलम की घातक गेंदबाजी के सामने गुजरात ने घुटने टेक दिए। राजकोट के सनोसारा क्रिकेट स्टेडियम में हुए मुकाबले में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी की। उत्तराखंड की गेंदबाज निशा मिश्रा और नीलम ने पहले पहले ओवर से ही दबाव बनाना शुरू कर दिया। जिसके चलते गुजरात की पूरी टीम 47 ओवर में 104 रनों पर आउट होकर चलती बनी। निशा मिश्रा और नीलम ने 3-3 विकेट चटके। 105 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी उत्तराखंड की टीम (uttarakhand women cricket team) की शुरुआत अच्छी नहीं रही। नंदनी कश्यप सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गईं। बाद में शगुन के साथ ज्योति गिरि क्रीज पर डटीं और शानदार खेल का प्रदर्शन कर जीत हासिल की। शगुन ने 54 और ज्योति ने 36 रनों की पारी खेलकर मैच खत्म किया। दोनों ही नाबाद लौटे। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से पूरी टीम को बधाई, आप भी इन खिलाड़ियों को बधाई देकर उनका हौसला बढ़ाएं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top