अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में छा गई उत्तराखंड की बेटी, 90 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई (Uttarakhand win over Tripura by 97 runs in under 19 women cricket)
Connect with us
Image: Uttarakhand win over Tripura by 97 runs in under 19 women cricket

अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में छा गई उत्तराखंड की बेटी, 90 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई

बीसीसीआई के महिला अंडर-19 टूर्नामेंट में उत्तराखंड की शगुन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 90 रन बनाए। टूर्नामेंट में उत्तराखंड की टीम ने त्रिपुरा की टीम को 97 रनों के बड़े अंतर से हराया....

पहाड़ के प्रतिभाशाली क्रिकेटर अपने शानदार प्रदर्शन से देवभूमि का मान बढ़ा रहे हैं। यहां के बेटे ही नहीं, बेटियां भी क्रिकेट के क्षेत्र में लगातार आगे बढ़ रही हैं। बीसीसीआई के महिला अंडर-19 टूर्नामेंट में उत्तराखंड की महिला टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। राजकोट में चल रहे टूर्नामेंट में उत्तराखंड की टीम ने त्रिपुरा की टीम को 97 रनों के बड़े अंतर से हराया। उत्तराखंड की जीत में जिस क्रिकेटर का अहम योगदान रहा, उस होनहार बिटिया का नाम है शगुन चौधरी। अंडर 19 उत्तराखंड क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज शगुन चौधरी रुड़की की रहने वाली हैं। उन्होंने मैच में 90 रनों की पारी खेली, जिसकी बदौलत उत्तराखंड की टीम त्रिपुरा को हराने में कामयाब रही। निर्धारित 50 ओवरों के मैच में उत्तराखंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए त्रिपुरा को 210 रनों का लक्ष्य दिया था। उत्तराखंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। विकेट जल्दी-जल्दी गिरने लगे। बाद में शगुन चौधरी बल्लेबाजी करने पहुंचीं और क्रीज पर टिककर 147 गेंदों पर 90 रनों की धुआंधार पारी खेली।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड की बेटियों के लिए अच्छी खबर, राज्य में चैलेंजर ट्रॉफी करवाएगा BCCI

शगुन के शानदार प्रदर्शन ने दिलाई जीत

Uttarakhand win over Tripura by 97 runs in under 19 women cricket Shagun Chaudhary hit 90
1 / 2

उन्होंने 10 चौकों की मदद से 90 रन जोड़े और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए त्रिपुरा की टीम 113 रनों पर ही सिमट कर रह गई। शगुन के शानदार प्रदर्शन पर उनके माता-पिता ने खुशी जताई। पिता सोमवीर चौधरी ने कहा कि उन्हें बेटी पर गर्व है। शगुन चौधरी रुड़की पब्लिक स्कूल में कक्षा 9वीं की छात्रा हैं। वो 14 साल की हैं।

पढ़ाई के साथ क्रिकेट से भी लगाव

Uttarakhand win over Tripura by 97 runs in under 19 women cricket Shagun Chaudhary hit 90
2 / 2

परिजनों ने बताया कि शगुन का पढ़ाई के साथ-साथ क्रिकेट से भी गहरा लगाव है, वो बेटी को आगे बढ़ते देखना चाहते हैं। क्रिकेट में शगुन शानदार प्रदर्शन कर रही है, एक दिन वो निश्चित रूप से भारत की महिला टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आएंगी।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top