Connect with us
Image: Uttarakhand weather news new update

आज उत्तराखंड के 7 जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट, सावधान रहें!

उत्तराखंड में मौसम (Uttarakhand weather) लगातार अपने तेवर दिखा रहा है। इन 7 जिलों में आज भारी बारिश और बर्फबारी का अनुमान है।

उत्तराखंड में मौसम (Uttarakhand weather) लगातार अपने रंग दिखा रहा है। मार्च के पहले हफ्ते तक इस बार बर्फबारी का दौर चल रहा है। खासतौर पर इससे पहाड़ी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की मुीबतें बढ़ रही हैं। एक बार फिर से मौसम विभाग द्वारा उत्तराखंड के सात जिलों में आज भारी बारिश और बर्फबारी की आशंका जाहिर की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी का अनुमान है। इसके अलावा कई क्षेत्र ऐसे हैं जहां बेहद तेज हवाएं चल सकती है। मौसम केंद्र की ओर से जारी किए गए बुलेटिन के मुताबिक उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के साथ साथ पौड़ी, टिहरी, अल्मोड़ा, ऊधमसिंह नगर, हरिद्वार और नैनीताल में ज्यादातर स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि तीन हजार मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी का अनुमान है।

यह भी पढ़ें - ऋषिकेश में जिस्म के धंधे का पर्दाफाश, वॉट्सएप से बुलाई जाती थी लड़कियां
मौसम विभाग द्वारा प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की संभावना भी ज़ाहिर की गई है। इसके अलावा ऊधमसिंह नगर, हरिद्वार, नैनीताल और देहरादून के कुछ इलाकों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह का कहना है कि देहरादून और आसपास के इलाकों में भी बादल छाये रहने का अनुमान है। मौसम विभाग द्वारा तेज हवाओं से बचने की सलाह दी गई है। उत्तराखंड के लोगों को कल भी ऐसे भी मौसम झेलना पड़ सकता है। हालांकि रविवार को मौसम साफ रहने का अनुमान है। इसलिए आप सभी से हमारी भी अपील है कि सावधानी बरतें क्योंकि उत्तराखंड में मौसम (Uttarakhand weather) लगातार करवट बदल रहा है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top