Connect with us
Image: uttarakhand government jobs vacancy

उत्तराखंड: बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, समूह ग में बंपर भर्तियां..पढ़िए पूरी खबर

सरकारी नौकरी हासिल करने का इससे बढ़िया मौका नहीं मिलेगा। प्रदेश के 60 विभागों में 746 पदों (uttarakhand government jobs) को भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है, आवेदक 12 मार्च से आवेदन कर सकते हैं...

त्रिवेंद्र सरकार ने सत्ता में आते वक्त हर हाथ को रोजगार देने का वादा किया था। अब अलग-अलग विभागों में खाली पड़े पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी कड़ी में प्रदेश के 60 से ज्यादा विभागों में समूह ग (uttarakhand government jobs) के खाली पदों को भरा जाना है। समूह ग भर्ती के लिए शुक्रवार को विज्ञप्ति जारी कर दी गई। सरकारी नौकरी का सपना देखने वाले युवाओं के लिए ये शानदार मौका है। अपने डॉक्यमेंट्स रेडी कर लें, परीक्षा की तैयारी आज से ही शुरू कर दें। कुल कितने पदों पर भर्ती होगी, भर्ती के लिए आवेदन कैसे करना है, ये सारी जानकारियां राज्य समीक्षा आप तक पहुंचाएगा। चलिए पहले बात करते हैं खाली पदों की। 60 से ज्यादा विभागों में 746 पद भरे जाने हैं। शुक्रवार शाम उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इस संबंध में विज्ञप्ति जारी की। समूह ग के तहत डाटा एंट्री ऑपरेटर, कनिष्ठ सहायक और कनिष्ठ सहायक सह डाटा एंट्री ऑपरेटर के 431 भरे जाने हैं।

यह भी पढ़ें - गढ़रत्न नरेन्द्र सिंह नेगी और अमेरिकी कलाकारों की बीच शानदार जुगलबंदी...देखिए ये वीडियो
इसके अलावा कनिष्ठ सहायक, सह कंप्यूटर डाटा एंट्री ऑपरेटर के 81 पदों पर भर्ती (uttarakhand government jobs) होगी। कर संग्रहकर्ता के 149 पद, भूमि अध्याप्ति निरीक्षक के 12 पद, सर्वे लेखपाल के 56 पदों के अलावा पेशकार, टेलीफोन ऑपरेटर और रिकॉर्ड कीपर के खाली पद भी भरे जाने हैं। आवेदक 12 मार्च से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तिथि 24 अप्रैल 2020 है। परीक्षा शुल्क नेट बैंकिंग के जरिए ही जमा कराना होगा। शुल्क जमा कराने की लास्ट डेट 28 अप्रैल है। समान अर्हता वाले पदों के लिए योग्यता इंटरमीडिएट रखी गई है। विभाग और पद के चयन का विकल्प अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा और टाइपिंग परीक्षा के बाद मेरिट के आधार पर दिया जाएगा। लिखित परीक्षा सितंबर महीने में होगी। ज्यादा जानकारी के लिए आवेदक www.sssc.uk.gov.in पर विजिट करें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : DM स्वाति भदौरिया से खास बातचीत
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top