Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: dehradun-haldwani rail distance would be lessened soon

गढ़वाल-कुमाऊं के लिए अनिल बलूनी का यादगार काम, जल्द मिलेगी नई रेल लाइन

रेल मंत्रालय ने धामपुर-काशीपुर रेल लाइन का सर्वे पूरा कर लिया है। दोनों क्षेत्रों के बीच कुल 7 किलोमीटर लंबी रेल लाइन बिछाई जानी है, जिस पर करीब साढ़े 12 करोड़ रुपये का अनुमानित खर्चा आएगा...

धन्य है उत्तराखंड, जहां सांसद अनिल बलूनी जैसे जनप्रतिनिधि हैं। सांसद अनिल बलूनी गढ़वाल और कुमाऊं के बीच दूरी कम करने के प्रयास में जुटे हैं। पलायन रोकना हो या फिर संचार सेवाओं को मजबूत बनाना। अनिल बलूनी हर मोर्चे पर सफल रहे हैं। कैंसर जैसी बीमारी से जूझने के बावजूद वो उत्तराखंड के हित के लिए लगातार प्रयास करते रहे। होली के अगले ही दिन उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक ऐसी खबर दी, जिसे सुनकर आपका दिल खुश हो जाएगा। हाल ही में उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की थी। सांसद बलूनी ने इस मुलाकात के दौरान काशीपुर-धामपुर के बीच बिछाई जाने वाली रेल लाइन की प्रगति के बारे में जाना। रेलमंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि इस दिशा में कार्य जारी है। रेल मंत्रालय ने धामपुर-काशीपुर रेललाइन का सर्वे पूरा कर लिया है। दोनों क्षेत्रों के बीच कुल 7 किलोमीटर लंबी रेल लाइन बिछाई जानी है, जिस पर करीब साढ़े 12 सौ करोड़ रुपये का अनुमानित खर्चा आएगा।

यह भी पढ़ें - देवभूमि के लिए अनिल बलूनी ने छेड़ दिया अभियान..साथ में जुड़े अजीत डोभाल
रेलमंत्री ने कुंभ मेले के दौरान दी जाने वाली सुविधाओं और ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि कुंभ मेले के दौरान यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा का पूरा ख्याल रखा जाएगा। ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन का कार्य भी तेजी से आगे बढ़ रहा है। पीएम मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड में रेल सेवाएं मजबूत हो रही हैं। आपको बता दें कि राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने पिछले साल रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात कर काशीपुर-धामपुर रेल लाइन निर्माण का अनुरोध किया था। इस नई रेल लाइन से गढ़वाल और कुमाऊं की रेल यात्रा करीब 50 किमी कम हो जाएगी। नई रेल लाइन में लगभग 1250 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। हाल ही में हुई मुलाकात के दौरान रेल मंत्री ने सांसद अनिल बलूनी को प्रोजेक्ट की प्रगति के बारे में बताया। इस मुलाकात का वीडियो सांसद बलूनी ने अपने एफबी पेज पर शेयर किया है, जिसे आप यहां देख सकते हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : यहां जीवित हो उठता है मृत व्यक्ति - लाखामंडल उत्तराखंड
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top