Connect with us
Uttarakhand Govt Coronavirus Advisory
Image: Coronavirus Uttarakhand:Coronavirus uttarakhand garhwal university advisory

Coronavirus: गढ़वाल विश्विद्यालय में कोरोना को लेकर एडवाइजरी जारी

गढ़वाल विश्विद्यालय ने छात्रों के बीच कोरोना वायरस Coronavirus uttarakhand से सम्बंधित एडवाइज़री जारी की है। विश्विद्यालय के सभी अध्यापकों को कुछ निर्देश दिए गए हैं। पढ़िए पूरी खबर

Coronavirus uttarakhand गढ़वाल विश्वविद्यालय ने कोरोना वायरस की वजह से बढ़ते हुए खौफ़ को लेकर छात्रों के बीच कोरोना वायरस से सम्बंधित एडवाइज़री जारी की है। छात्रों के बीच जागरूकता फैलाने की यह पहल सराहनीय है। गढ़वाल विवि ने सभी अध्यापकों को ये सख़्त आदेश दिए हैं कि वे छात्रों को कोरोना के विषय में जानकारी दें। उनको निर्देश दिए गए हैं कि छात्रों को इस बारे में बतायें कि वो किस तरह से फैलता है और इस वायरस के क्या लक्षण हैं। साथ ही साथ कोरोना से बचाव की जानकारी छात्रों को देने की ज़िम्मेदारी अध्यापकों को दी गयी है। इसमें छात्रों से अपील करी गयी है कि वे भीड़-भाड़ वाले इलाके से दूरी बनाए रखें या सार्वजनिक जगहों पर जाने से बचें। कोरोना वायरस को लेकर उत्तराखंड में प्रशासन सख़्ती बरत रहा है। चाहे वो कार्यक्रमों को स्थगित करना हो या फिर एयरपोर्ट्स पर हाई अलर्ट लगाना, उत्तराखंड प्रशासन किसी भी प्रकार की लापरवाही से बच रहा है।

स्वास्थ्य सेक्टर में भी संदिग्धों के लिए अलग से आइसोलेशन वॉर्डस बनाये गए हैं और डॉक्टरों को खास निर्देश दिए हैं कि किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। हर जगह अलर्ट जारी कर दिया गया है। उत्तराखंड के सभी स्कूलों को 31 मार्च तक बंद रखने के सख्त आदेश दिए गए हैं। इसी सिलसिले में हाल ही में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उच्चाधिकारियों के साथ एक बैठक भी की। बैठक में उन्होंने जनता से अपील करी कि सब लोग सावधानी ज़रूर बरतें। त्रिवेंद्र रावत ने कोरोना Coronavirus uttarakhand से बचाव के तरीके भी अपील करते वक्त बताये। साथ ही साथ इस वायरस से पीड़ित व्यक्तियों की संख्या में बढ़ोतरी होते देख एक हेल्पलाइन नम्बर 104 (टोल फ्री) भी जारी किया गया है। यह वायरस से बचने के लिए सबसे ज़रूरी है सावधानी और सतर्कता। इसलिए आप भी सावधान रहें, और समय-समय पर अपने स्वास्थ्य की जांच कराते रहें।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कोरोना वायरस का अलर्ट..चप्पे-चप्पे पर कड़ी निगरानी, जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top