उत्तराखंड चमोलीranjeet bisht hatyakand narayanbagar chamoli uttarakhand

गढ़वाल में रजीत बिष्ट हत्याकांड से हड़कंप, टुकड़ों टुकड़ों में मिली लाश

रंजीत बिष्ट हत्याकांड ranjeet bisht आरोपियों से पूछताछ की जा रही है इस हत्या में और भी लोग शामिल हैं या नहीं ये जांच के बाद ही बताया जा सकेगा ,वहीं मृतक रंजीत के परिजनों ने हत्या के आरोपियों को फांसी पर लटकाने की मांग की है।

ranjeet bisht: ranjeet bisht hatyakand narayanbagar chamoli uttarakhand
Image: ranjeet bisht hatyakand narayanbagar chamoli uttarakhand (Source: Social Media)

चमोली: चमोली जिले के नारायणबगड़ विकासखण्ड के गंडीक गांव में कल देर शाम मिट्टी के नीचे दबे रंजीत बिष्ट ranjeet bishtएक युवक का शव मिला है,डंपिंग जोन के मलबे में लगभग 5 से 6 फुट की गहराई में मिला ये शव क्षत विक्षत अवस्था मे मिला है ,शव को देखकर किसी के भी रौंगटे खड़े हो सकते हैं। पुलिस के मुताबिक शव को टुकड़ो में काटा गया है ,शव की शिनाख्त गैरसैंण विकासखण्ड के कलविष्ट सेरा (सरिंगगांव) निवासी रंजीत बिष्ट पुत्र श्याम सिंह बिष्ट के रूप में हुई है। दरअसल 6 मार्च से लापता रंजीत की गुमशुदगी की रिपोर्ट उनके ससुर ने थराली थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस को दी गयी तहरीर में उनके ससुर ने बताया था कि उनका दामाद जो कि नलगांव नारायणबगड़ में उखीमठ रुद्रप्रयाग निवासी ठेकेदार के साथ ड्राइविंग का कार्य करता था, उसका 6 मार्च की रात्रि 10 बजे अपनी पत्नी प्रियंका को फोन आया कि वह होली के दौरान घर आएगा लेकिन अगले ही दिन 7 मार्च से रंजीत का फोन लगातार स्विच ऑफ आ रहा था। न ही रंजीत होली में घर पहुंचा, इतने दिन से रंजीत का कोई पता नही लगने की वजह से गुमशुदा रंजीत के परिजनों ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस खोजबीन कर ही रही थी कि नलगांव से सटे गंडीक गांव में शुक्रवार दोपहर पुलिस ने युवक के साथ काम करने वाले अन्य लोगो से पूछताछ की तो पूछताछ में युवक के साथियों ने लापता रंजीत की हत्या कर मिट्टी के नीचे दबाने की बात कबूली। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: पत्नी के प्रेमी ने पति को जान से मार डाला, अस्पताल के पीछे मिली खून से सनी लाश
घटनास्थल राजस्व क्षेत्र में होने के चलते राजस्व टीम भी घटनास्थल को पहुंच गई जिसके बाद मौके से 3 तीन संदिग्ध लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया ,राजस्व टीम ने शव को मिट्टी खोदकर कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद निकाला ,राजस्व टीम के मुताबिक हत्यारो ने शव को कई टुकड़ो में काटकर मिट्टी के नीचे दबा दिया था और युवक की हत्या किसी धारदार हथियार या फिर मशीन की मदद से की गई। राजस्व टीम ने शव का पंचनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही पुलिस ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है इस हत्या में और भी लोग शामिल हैं या नहीं ये जांच के बाद ही बताया जा सकेगा ,वहीं मृतक रंजीत ranjeet bisht के परिजनों ने हत्या के आरोपियों को फांसी पर लटकाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि हत्यारो ने उनके भाई की जिस बर्बरतापूर्ण तरीके से हत्या की है उसके लिए इन हत्यारों को सीधे फांसी होनी चाहिए। वहीं नायब तहसीलदार सुरेंद्र सिंह देव का कहना है कि लापता युवक रंजीत का शव मिट्टी के नीचे से बरामद हुआ है जिसकी हत्या कर मिट्टी के नीचे दबाया गया था ,साथ ही उन्होंने कहा कि आरोपियों ने रंजीत को किसी धारदार हथियार या मशीन से वार कर टुकड़ो में शरीर को काटा था और बर्बरता से उसकी हत्या की है उन्होंने बताया कि रंजीत की हत्या के आरोप में 3 संदिग्ध आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है अभी पूछताछ चल रही है इस घटना में और भी आरोपी शामिल हो सकते हैं हालांकि हत्या के कारणों का अभी कोई पता नही लग पाया है उन्होंने कहा कि मामला 302 में दर्ज किया जा चुका है और आरोपियों को न्यायालय के सम्मुख पेश किया जाएगा।