उत्तराखंड टिहरी गढ़वालCoronavirus Uttarakhand:Villagers demand cancellation of tehri lake festival

उत्तराखंड: टिहरी लेक फेस्टिवल पर कोरोना वायरस का साया, आयोजन रद्द करने की मांग

उत्तराखंड सरकार टिहरी में हर साल टिहरी लेक फेस्टिवल (tehri lake festival) का आयोजन कराती है, लेकिन लोग इस बार ये फेस्टिवल नहीं चाहते।

Coronavirus Uttarakhand: Coronavirus Uttarakhand:Villagers demand cancellation of tehri lake festival
Image: Coronavirus Uttarakhand:Villagers demand cancellation of tehri lake festival (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: उत्तराखंड सरकार टिहरी के कोटी में हर साल टिहरी लेक फेस्टिवल (tehri lake festival) का आयोजन कराती है। जिसमें हिस्सा लेने के लिए देश-विदेश से बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचते हैं। ये फेस्टिवल प्रदेश में पर्यटन का मजबूत आधार है, लेकिन इस साल मेले पर भी कोरोना का काला साया मंडराने लगा है। कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को डरा रखा है। लोग बाजार-मॉल जाने से डरने लगे हैं। सिनेमा हॉल-स्कूल बंद हैं। आईपीएल मैचों पर भी कोरोना का काला साया मंडरा रहा है। कोरोना की वजह से कई बड़े आयोजन रद्द कर दिए गए। अब उत्तराखंड के लोग भी एक बड़े आयोजन को टालने की मांग कर रहे हैं। ये आयोजन है टिहरी लेक फेस्टिवल जो की पूरी दुनिया में मशहूर है। इस महीने टिहरी में विश्व प्रसिद्ध लेक फेस्टिवल (tehri lake festival) का आयोजन होना है। लेक फेस्टिवल 17 से 19 मार्च तक चलेगा। ईटीवी की खबर के मुताबिक स्थानीय लोग इसका विरोध कर रहे हैं। स्थानीय लोगों ने टिहरी लेक फेस्टिवल को रद्द करने की मांग की, वजह है कोरोना वायरस। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में मिल गया कोरोना वायरस का इलाज? 2 मिनट में जानिए पूरी खबर
स्थानीय लोगों और सामाजिक संगठनों ने कहा कि पहले जीवन है, उसके बाद मेला आता है। अगर जीवन रहेगा तो जिंदगी में मेले ही मेले देखने को मिलेंगे। इस वक्त कोरोना का कहर चरम पर है। कोरोना के खतरे को देखते हुए उत्तराखंड सरकार को टिहरी लेक फेस्टिवल को फिलहाल टाल देना चाहिए। डरे हुए लोग उत्तराखंड सरकार से टिहरी लेक फेस्टिवल को टाल देने की मांग कर रहे हैं।

सब्सक्राइब करें: