बड़ी खबर: उत्तराखंड में महामारी घोषित हुआ कोरोना, 31 मार्च तक सभी सिनेमाघर और कॉलेज बंद (Coronavirus Uttarakhand:coronavirus uttarakhand collage and cinema hall to be closed)
Connect with us
Image: Coronavirus Uttarakhand:coronavirus uttarakhand collage and cinema hall to be closed

बड़ी खबर: उत्तराखंड में महामारी घोषित हुआ कोरोना, 31 मार्च तक सभी सिनेमाघर और कॉलेज बंद

उत्तराखंड सरकार ने कोरोना (coronavirus uttarakhand) को महामारी घोषित कर दिया है। शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने इस बात की पुष्टि की है।

कोरोना वायरस को लेकर दुनियाभर में हाहाकार मचा हुआ है। ऐसे में उत्तराखंड भी इससे अछूता नहीं है। आपको बता दें कि हर साल विदेशों से लाखों की संख्या में सैलानी उत्तराखंड घूमने आते हैं। इस बीच उत्तराखंड सरकार ने कोरोना वायरस (coronavirus uttarakhand) को महामारी घोषित कर दिया है। एक खबर के मुताबिक शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने इस बात की पुष्टि कर दी है। उत्तराखंड में स्कूल और आंगनबाड़ी के साथ साथ सभी कॉलेज, सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स 31 मार्च तब बंद रहेंगे। हां इतना जरूर है कि मेडिकल कॉलेज खुले रहेंगे, जिससे लोगों के इलाज में परेशानी न हो। उत्तराखंड में आइसोलेशन वार्ड के लिए करीब 50 करोड़ की राशि मंजूर की गई है। दरअसल सरकार ने आज बैठकें बुलाई थी। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में कोरोनो वायरस को लेकर फैसला लिया गया। खास बात ये है कि कोरोना वायरस को उत्तराखंड में महामारी घोषित किया गया है। सरकारी मेडिकल कॉलेजों में इलाज के लिए अतिरिक्त पद सृजित किए जाएंगे। इसके साथ ही तमाम बसों में सेनिटेशन की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: टिहरी लेक फेस्टिवल पर कोरोना वायरस का साया, आयोजन रद्द करने की मांग
कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को डरा रखा है। लोग बाजार-मॉल जाने से डरने लगे हैं। सिनेमा हॉल-स्कूल बंद हैं। आईपीएल मैचों पर भी कोरोना का काला साया मंडरा रहा है। कोरोना की वजह से कई बड़े आयोजन रद्द कर दिए गए। अब उत्तराखंड के लोग भी एक बड़े आयोजन को टालने की मांग कर रहे हैं। ये आयोजन है टिहरी लेक फेस्टिवल जो की पूरी दुनिया में मशहूर है। इस महीने टिहरी में विश्व प्रसिद्ध लेक फेस्टिवल (tehri lake festival) का आयोजन होना है। लेक फेस्टिवल 17 से 19 मार्च तक चलेगा। ईटीवी की खबर के मुताबिक स्थानीय लोग इसका विरोध कर रहे हैं। स्थानीय लोगों ने टिहरी लेक फेस्टिवल को रद्द करने की मांग की, वजह है कोरोना वायरस (coronavirus uttarakhand)। स्थानीय लोगों और सामाजिक संगठनों ने कहा कि पहले जीवन है, उसके बाद मेला आता है। अगर जीवन रहेगा तो जिंदगी में मेले ही मेले देखने को मिलेंगे। इस वक्त कोरोना का कहर चरम पर है।। डरे हुए लोग उत्तराखंड सरकार से टिहरी लेक फेस्टिवल को टाल देने की मांग कर रहे हैं।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top