उत्तराखंड देहरादूनCoronavirus Uttarakhand:Coronavirus first case in uttarakhand

उत्तराखंड में कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव केस, हर तरफ अलर्ट..कोचिंग क्लासेज भी बंद

उत्तराखंड में कोरोना वायरस coronavirus uttarakhand का पहला केस सामने आया है। इंदिरा गांधी वन अनुसंधान के आईएफएस के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। अब 31 मार्च तक सब कुछ अलर्ट पर है।

Coronavirus Uttarakhand: Coronavirus Uttarakhand:Coronavirus first case in uttarakhand
Image: Coronavirus Uttarakhand:Coronavirus first case in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: लीजिए...उत्तराखंड में कोरोना वायरस coronavirus uttarakhand ने दस्तक दे दी है। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अनुसंधान के ट्रेनी आईएफएस में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद सुरक्षा और सख्त कर दी है। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने किसी भी तरह की लापरवाही न बरतते हुए संक्रमित व्यक्ति को आइसोलेशन वॉर्ड में भेजने का आदेश दिया है। दरअसल पिछले दिनों 62 आईएफएस प्रशिक्षुओं का दल शैक्षिक भ्रमण के सिलसिले में फिनलैंड, रूस और स्पेन गया था जिसमें कोरोना से संक्रमित प्रशिक्षु भी शामिल था। इन सब के वापस आने के पश्चात इनमें से 6 प्रशिक्षुओं के स्वास्थ्य की जांच करी गई थी जिसमें से एक प्रशिक्षु के अंदर कोरोना की पुष्टि हुई है। वो अब आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। जानकारी के अनुसार यह प्रशिक्षु हाल ही में देहरादून से हल्द्वानी आया था और तबीयत खराब होने पर उसकी जांच हुई जिसमें रिज़ल्ट्स पॉजिटिव आये हैं। कहा जा रहा है कि ये उत्तराखंड में कोरोना का पहला मामला है। उधर उत्तराखंड में 31 मार्च तक कोचिंग क्लासेज भी बंद कर दी गई हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कोरोना का संदिग्ध छात्र, हाल ही में जापान से लौटा था..आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती
यह वायरस आग की तरह लोगों को अपनेे चपेट में ले रहा है। भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 108 बताई जा रही है। आंकड़ो की माने तो सबसे अधिक केस केरल में आये हैं। वहां तकरीबन 22 लोगों को यह जानलेवा वायरस अपना शिकार बना चुका है। उत्तराखंड में भी coronavirus uttarakhand प्रशासन सख्ती बरत रहा है। हर तरह से चौकन्ना रह रहे प्रशासन ने सभी स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिये हैं।


महामारी के तौर पर घोषित कोरोना के चलते जिला अधिकारियों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को सभी तरह के अधिकार दे दिए हैं।

सब्सक्राइब करें: