Connect with us
Image: coronavirus uttarakhand new update

उत्तराखंड में आपदा बना कोरोना वायरस, मृत्यु होने पर परिवार को मिलेगा मुआवजा

राज्य सरकार ने कोरोना coronavirus uttarakhand को अस्थायी रूप से आपदा में शामिल कर लिया है। इससे जूझने वाले हर पीड़ित के इलाज का सारा खर्च सरकार उठाएगी और मृत्यु होने पर परिवार को मुआवजा भी देगी।

कोरोना coronavirus uttarakhand के बढ़ते प्रकोप को देखकर उत्तराखंड सरकार ने इसे महामारी तो घोषित किया ही है, साथ ही साथ अस्थायी रूप से आपदा में भी शामिल कर लिया है। सरकार के इस बड़े फैसले के अनुसार कोरोना से संक्रमित हुए व्यक्ति का सारा खर्चा उत्तराखंड सरकार उठाएगी और अगर किसी की मृत्यु हो जाती है तो पीड़ित परिवार को मुआवजा भी देगी। साथ ही साथ अगले तीस दिन तक उत्तराखंड में कोरोना के लिए मेडिकल कैम्प लगाने, पीड़ितों को आइसोलेशन वॉर्डस में रखने का बंदोबस्त और उपकरणों की व्यवस्था राज्य आपदा प्रबंधन में जमा फंड से की जाएगी। इसी के साथ टेस्टिंग लैब स्थापित करने और सर्वे आदि की इंतज़ाम भी एसडीआरएफ के तहत होगा। आपदा प्रबंधन के सचिव अमित नेगी बताते हैं कि सरकार की ओर से नई गाइडलाइन जारी की गई है। आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी कर्मचारियों की छुट्टियों पर रोक लगा दी है। सबको अलर्ट रहने को और सर्जिकल मास्क, सूट की व्यवस्था करने के आदेश हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव केस, हर तरफ अलर्ट..कोचिंग क्लासेज भी बंद
कोरोना coronavirus uttarakhand को अब अस्थायी रूप से आपदा में शामिल कर लिया गया है और इससे पीड़ित हर व्यक्ति के इलाज का सारा खर्चा सरकार उठाएगी और मृत्यु हो जाने पर मृत के परिवार को मुआवजा भी मुहैया कराएगी। उत्तराखंड इस जानलेवा वायरस से बचने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रहा है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को भी अलर्ट रहने के निर्देश हैं। सरकार ने स्वास्थ्य महानिदेशक को पचास करोड़ जारी किये हैं । पीड़ितो के लिए अधिक से अधिक आइसोलेशन आईसीयू बनाये जाएंगे। साथ ही साथ सरकार ने निर्णय लिया है कि प्रदेश में डॉक्टरों के रिक्त पांच सौ पदों पर वॉक इन इंटरव्यू के माध्यम से नियुक्ति की जाएगी। उम्मीद है कि राज्य सरकार के ये कड़े कदम और आदेश कोरोना से लड़ने में कारगर साबित होंगे।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

To Top