उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालKapil mishra donates 3 lakh rupees help to dilbar singh negi family

दिल्ली दंगे मे पहाड़ के दिलबर की हत्या, BJP नेता कपिल मिश्रा ने की 3 लाख की मदद

रोखड़ा गांव के दिलबर सिंह की दिल्ली दंगे में मौत हो गई थी। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने पीड़ित परिवार को 3 लाख की आर्थिक सहायता दी। इससे पहले दिल्ली और उत्तराखंड सरकार भी पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान कर चुकी है...

Dilbar Singh Negi: Kapil mishra donates 3 lakh rupees help to dilbar singh negi family
Image: Kapil mishra donates 3 lakh rupees help to dilbar singh negi family (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: दिल्ली दंगे में जान गंवाने वाले दिलबर सिंह के परिवार को बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने आर्थिक सहायता दी। कपिल मिश्रा ने पीड़ित परिवार को 3 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी। इसकी जानकारी उन्होंने ट्विटर पर साझा की। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा जल्द ही पौड़ी के रोखड़ा गांव आएंगे, जहां वो दिलबर सिंह के परिजनों से मुलाकात करेंगे। पौड़ी जिले के पैठाणी स्थित रोखड़ा गांव में रहने वाले दिलबर सिंह की दिल्ली दंगे में मौत हो गई थी। 19 साल का दिलबर सिंह अपने परिवार की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए दिल्ली गया था। जहां वो सहादरा के किसी निजी व्यावसायिक प्रतिष्ठान में काम करता था। 24 फरवरी को दिल्ली दंगे के दौरान दंगाइयों ने उसे गोदाम में जिंदा जला दिया था। इसकी सूचना दिलबर सिंह के दोस्त ईड़ा गांव निवासी श्याम सिंह ने 26 फरवरी को फोन से ग्रामीणों और परिजनों को दी थी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - दिल्ली दंगे में उत्तराखंडी युवक का हत्यारा गिरफ्तार, क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा शाहनवाज
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के लिए दुख भरी खबर, दिल्ली दंगे में गढ़वाल के नौजवान को जिंदा जलाया गया
27 फरवरी को दिलबर के चाचा और जीजा शव लेने दिल्ली गए थे। जिन्होंने 28 फरवरी को निगम बोध घाट दिल्ली में उसका अंतिम संस्कार कर दिया था। पीड़ित परिवार को दिल्ली सरकार और उत्तराखंड सरकार भी आर्थिक सहायता प्रदान कर चुकी है। पीड़ित परिवार को दिल्ली सरकार ने 10 लाख और उत्तराखंड सरकार ने पांच लाख की आर्थिक सहायता दी। अब बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने भी दिलबर के परिवार को 3 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी है। उन्होंने मृतक दिलबर के पिता गोपाल सिंह के खाते में तीन लाख की धनराशि ट्रांसफर की। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने पहाड़ के युवक की मौत पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि वो जल्द ही पीड़ित परिवार से मिलने रोखड़ा गांव आएंगे।

सब्सक्राइब करें: