उत्तराखंड में कोरोना का डर, केदारनाथ जी का शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर सील (Coronavirus Uttarakhand:omkareshwar temple ukhimath sealed)
Connect with us
Image: Coronavirus Uttarakhand:omkareshwar temple ukhimath sealed

उत्तराखंड में कोरोना का डर, केदारनाथ जी का शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर सील

फिलहाल श्रद्धालु ऊखीमठ स्थित ओंकारेश्वर मंदिर (omkareshwar temple ukhimath) में बाबा केदार के दर्शन नहीं कर सकेंगे। ओंकारेश्वर मंदिर समेत जिले के सभी पर्यटक स्थलों में लोगों की आवाजाही पर 31 मार्च तक के लिए रोक लगा दी गई है...

कोरोना के चलते भगवान ने भी भक्तों से दूरी बना ली है। उत्तराखंड के सभी प्रमुख मंदिर सील कर दिए गए हैं। हरिद्वार जिला प्रशासन ने हरकी पैड़ी पर होने वाली ऐतिहासिक गंगा आरती में श्रद्धालुओं के शामिल होने पर 31 मार्च तक रोक लगा दी है। विश्व प्रसिद्ध कैंची धाम, सिद्धबली, जागेश्वर धाम और बैजनाथ धाम समेत सभी बड़े मंदिर 31 मार्च तक बंद रहेंगे। रुद्रप्रयाग में भी भगवान केदारनाथ के पंचगद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर (omkareshwar temple ukhimath) को सील कर दिया गया है। शीतकाल के दौरान श्रद्धालु ऊखीमठ स्थित ओंकारेश्वर मंदिर में बाबा केदार के दर्शन करते हैं, लेकिन फिलहाल भक्त यहां बाबा केदार के दर्शन नहीं कर सकेंगे। जिले के सभी पर्यटक स्थल भी सील कर दिए गए हैं। 31 मार्च तक पर्यटक इन पर्यटक स्थलों तक नहीं जा सकेंगे। कोरोना के खतरे को देखते हुए प्रशासन ने मंदिर समिति को केदारनाथ समेत पंचकेदारों के शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर को सील करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद मंदिर को सील कर दिया गया।

इसके साथ ही जिले के सभी पर्यटक स्थल देवरियाताल, चोपता, दुगलबिट्टा समेत सभी पर्यटक स्थलों में आवाजाही पर 31 मार्च तक के लिए रोक लगा दी गई है। डीएम मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ओंकारेश्वर मंदिर (omkareshwar temple ukhimath) और पर्यटक स्थलों को बंद करने का फैसला लिया गया है। कोरोना वायरस को विश्व स्वास्थ्य संगठन के महामारी घोषित करने के बाद सुरक्षा के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं, ताकि किसी भी तरह के संक्रमण से बचा जा सके। फिलहाल पर्यटकों के चोपता, सारी, देवरियाताल, दुगलविट्टा जाने पर रोक लगाई गई है। आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिले में शासन की गाइडलाइन के अनुसार कार्य किए जाएंगे। कोरोना को हराने के लिए हमें भी अपनी जिम्मेदारी तय करनी होगी। हमारी आपसे अपील है कि जरूरी ना हो तो इन दिनों घर पर ही रहें। भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। जागरूक रहें, साथ ही दूसरे लोगों को भी जागरूक करें।
यह भी पढ़ें - देहरादून के लोग सावधान रहें, कोरोना वायरस के नाम पर आप लुट न जाएं..पढ़िए पूरी खबर

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : IPS अधिकारी के रिटायर्मेंट कार्यक्रम में कांस्टेबल को देवता आ गया
वीडियो : बाघ-तेंदुओं से अकेले ही भिड़ जाता है पहाड़ का भोटिया कुत्ता
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2020 राज्य समीक्षा.

To Top