उत्तराखंड नैनीतालCoronavirus Uttarakhand:IAS savin bansal stands with student

उत्तराखंड लॉकडाउन: छात्रों-मजदूरों को DM का पैगाम, मकान मालिक किराया मांगे तो हमें बताएं

नैनीताल के डीएम सविन बंसल (IAS savin bansal) ने श्रमिकों और छात्रों को बड़ी राहत दी है। उन्होंने निर्देश दिए कि मकान मालिक छात्रों-श्रमिकों से एक महीने तक किराया ना मांगें, घर खाली करने का दबाव ना बनाएं।

Coronavirus Uttarakhand: Coronavirus Uttarakhand:IAS savin bansal stands with student
Image: Coronavirus Uttarakhand:IAS savin bansal stands with student (Source: Social Media)

नैनीताल: उत्तराखंड लॉकडाउन के बीच नैनीताल डीएम सविन बंसल (IAS savin bansal) ने मजदूरों, श्रमिकों और छात्रों के लिए राहतभरा काम किया है। नैनीताल जिले में भवन स्वामी अपने यहां रह रहे लोगों से अगले एक महीने तक किराये की डिमांड नहीं करेंगे। श्रमिकों-छात्रों पर मकान खाली करने का दबाव नहीं बनाएंगे। जो लोग ऐसा करेंगे, उनके खिलाफ प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा। कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। प्रशासन के इस आदेश के बाद हल्द्वानी-नैनीताल में रह रहे छात्र और श्रमिक राहत महसूस कर रहे हैं। उन्होंने नैनीताल के डीएम सविन बंसल को धन्यवाद भी कहा। नैनीताल में लोगों को राहत देने के लिए प्रशासन ने कई बड़े कदम उठाए हैं। डीएम सविन बंसल ने कहा कि जहां भी छात्र, प्रवासी मजदूर और श्रमिक किराए पर रह रहे हैं, उन्हें डरने की जरूरत नहीं है। आगे भी पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पहाड़ के रोशन रतूड़ी बोले- मैं कोरोना वायरस वैक्सीन का टेस्ट अपने शरीर पर कराने को तैयार
डीएम (IAS savin bansal) ने कहा कि मकान मालिक उनसे एक महीने तक किराये की मांग नहीं करेंगे और ना ही घर खाली करने का दबाव बनाएंगे। ऐसा करने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। श्रमिकों को रुका हुआ वेतन भुगतान करने, उनके लिए भोजन और शेल्टर की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए गए हैं। ठेकेदारों से कहा गया है कि वो मजदूरों को लॉकडाउन की अवधि के दौरान पूरा भुगतान करें। उनके लिए भोजन-शेल्टर का इंतजाम करें। ऐसा ना करने पर ठेकेदारों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डीएम सविन बंसल ने सभी अधिकारियों को ड्यूटी के दौरान सोशल डिस्टेंस का पालन करने के निर्देश दिए। साथ ही जनता से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की। ऐसा ना करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।