Connect with us
Uttarakhand Government Coronavirus donate Information
Image: Coronavirus Uttarakhand:Uttarkashi block pramukh vinita rawat story

पहाड़ में विनीता रावत जैसी महिलाएं भी हैं, कहा-मेरे पूरे होटल को बनाओ आइसोलेशन वॉर्ड

ब्लॉक प्रमुख और होटल व्यवसाय सम्भालने वाली विनीता रावत (Block pramukh vinita rawat) ने स्वास्थ्य विभाग के सामने मदद पेश की है। उत्तराखंड के उत्तरकाशी से ये खबर वास्तव में प्रेरणादायक है।

विकट परिस्थितियों में इंसान ही इंसान के काम आता है। इस कथन को उदाहरण के तौर पर पेश किया है उत्तरकाशी के भटवाड़ी निवासी विनीता रावत (Block pramukh vinita rawat) ने। वैसी ही पहाड़ की महिलाओं ने हर मुश्किल में, हर विकट परिस्थिति में अपना हाथ आगे बढ़ाया है। इस वक्त कोरोना का खतरा पूरे विश्व में मंडरा रहा है, सब लोग दहशत में हैं। भारत में यह तेजी से फैल रहा है। उत्तराखंड राज्य में भी इसका प्रकोप दिख रहा है। इसको और न फ़ैलने देने के सब तरीके अपनाए जा रहे हैं। पुलिस विभाग ने बॉर्डर सील कर दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सैंकड़ो लोगों का कोरोना टेस्ट किया है। सभी संदिग्धों को आइसोलेशन वॉर्ड्स में रखा जा रहा है। कोरोना के बढ़ते केस को देख कर भविष्य में और अधिक आइसोलेशन वॉर्ड्स ज़रुरत पड़ सकती है। कोरोना के बीच हो रही जीवन और मृत्यु की जंग में भटवाड़ी ब्लॉक प्रमुख विनीता रावत ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कोरोना पर बना गढ़वाली गीत हुआ वायरल, दीपक चमोली ने गजब कर दिया... देखिए वीडियो
दरअसल उत्तराखंड के अस्पतालों में आइसोलेशन की वॉर्ड्स की कमी है। विनीता के क्षेत्र में भी ऐसा ही है। ऐसे में विनीता रावत ने कहा है कि अगर क्षेत्र के अस्पतालों में आइसोलेशन वॉर्ड्स की कमी हो रही हो तो उनके निजी होटल के कमरों का इस्तेमाल आइसोलेशन वॉर्ड्स के रूप में किया जा सकता है। दरअसल विनीता रावत का भटवाड़ी में निजी होटल का व्यवसाय है, इसके साथ ही वो भटवाड़ी ब्लॉक प्रमुख भी हैं। राज्य में सावधानी के तौर पर कोरोना संदिग्धों को बाकी लोगों से अलग रखने और उनके जांच के लिए आइसोलेशन वॉर्ड्स की इस समय सख्त आवश्यकता है। इस मुश्किल परिस्थिति में विनीता रावत ने मदद का हाथ बढ़ाया है। विनीता हर संभव कोशिशों में जुटी हैं कि उनके होटल को आइसोलेशन वॉर्ड बनाया जाए, जिससे लोगों को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े। आगे पढ़िए।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मुंबई से पैदल चलकर पहाड़ में अपने गांव पहुंचे दो युवक, बताई दुख भरी कहानी
विनीता रावत (Block pramukh vinita rawat) ने सीएमओ सहित पीएनएस भटवाड़ी ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी से भी कहा है कि अगर क्षेत्र के अस्पताल ने आइसोलेशन वॉर्ड्स की कमी है तो भटवाड़ी में उनका निजी होटल के कमरों को आइसोलेशन वॉर्ड्स के रूप इस्तेमाल किया जा सकता है। यह निर्णय भी वाकई काबिल-ए-तारीफ है और विनीता रावत ने कठिन परिस्थितियों में मरीज़ों के लिए जो मदद की पहल की है वो भी कई लोगों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बन चुकी है। अगर उनके जैसे और लोग जो आर्थिक रूप से या किसी भी और सम्भव तरीके से लोगों की मदद करने के लिए सामने आएंगे तो इसी एकता के साथ हम मिल जुलकर कोरोना को ध्वस्त करने में सफल होंगे। फिलहाल राज्य समीक्षा की टीम की तरफ से विनीता रावत को इस काम के लिए शुभकामनाएं। आप जैसी महिलाएं उत्तराखंड की शान हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड का अमृत: किलमोड़ा
वीडियो : आछरी - गढ़वाली गीत
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

To Top