उत्तराखंड रुद्रपुरCoronavirus Uttarakhand:Coronavirus uttarakhand eight district should be carefull

उत्तराखंड: तब्लीगी जमात से लौटे 3 लोग कोरोना पॉजिटिव, अब 8 जिलों में मंडराया खतरा

जिस बात का डर था वही हुआ। उत्तराखंड में चोरी छिपे दाखिल हुए जमाती अपने साथ कोरोना संक्रमण भी ले आए। हल्द्वानी के तीन जमातियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। 8 जिलों पर भी बड़ा खतरा मंडरा रहा है...

Coronavirus Uttarakhand: Coronavirus Uttarakhand:Coronavirus uttarakhand eight district should be carefull
Image: Coronavirus Uttarakhand:Coronavirus uttarakhand eight district should be carefull (Source: Social Media)

रुद्रपुर: जिस बात का डर था वही हुआ। जमात से लौटे लोग अपने साथ कोरोना संक्रमण भी ले आए हैं। हल्द्वानी में तीन जमाती कोरोना पॉजिटिव मिले हैं और ये सिलसिला यहीं नहीं रुकने वाला। पहाड़ का ऐसा कोई जिला नहीं, जहां के लोग जमात से हिस्सा लेकर वापस ना लौटे हों। कई लोगों को ट्रेस कर लिया गया है। कई लोग अब भी छिपकर बैठे हैं, देख लेना यही लोग उत्तराखंड के लिए सबसे खतरनाक साबित होंगे। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जमात से लौटे लोगों से अपील की है कि वो खुद प्रशासन को अपने बारे में सूचना दें। ताकि समय रहते उनकी जांच की जा सके। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके, पर लगता है अब काफी देर हो चुकी है। जिन जिले के लोगों को कोरोना के इन स्लीपर सेल से बचकर रहने की जरूरत है। आगे जानिए किन जिलों के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - Breaking: उत्तराखंड में कोरोना के 3 नए पॉजिटिव केस, जमात से लौटे 3 लोग कोरोना पॉजिटिव
जिन आठ जिलों पर खतरा मंडरा रहा है उनमें देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंहनगर, पौड़ी, टिहरी, अल्मोड़ा, नैनीताल और उत्तरकाशी जैसे जिले शामिल हैं। रुद्रपुर में जमात में हिस्सा लेकर लौट रहे 13 जमातियों के खिलाफ केस भी दर्ज हुआ है। ये लोग चोरी छिपे हल्द्वानी जा रहे थे। अब इनमें से तीन जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए। यह लोग रामपुर से जमात में शामिल होकर ऊधमसिंहनगर लौटे थे। खतरनाक बात ये है कि तीनों कोरोना संक्रमित पिछले 15 दिनों से राज्य में घूम रहे थे। इस दौरान वो ना जाने कितने लोगों के संपर्क में आए होंगे, कितनों को संक्रमण दिया होगा। इन सभी को रुद्रपुर पुलिस ने 10 अन्य जमातियों के साथ पंतनगर विवि के क्वारेंटाइन सेंटर में रखा था। कुमाऊं में पहली बार कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: एक ही गांव में इतने सारे जमाती मिलने से हड़कंप, पूरा का पूरा गांव सील
उत्तराखंड के 8 जिलों में लोगों को ज्यादा संभलकर रहने की जरूरत है। क्योंकि जांच में ये भी पता चला है कि कई जमाती मजदूरों और दूसरों दलों में शामिल होकर अपने घरों को लौट आए हैं। बिना स्वास्थ्य की जांच कराए इनका यूं गांव-शहरों में दाखिल होना बड़ा खतरा साबित हो सकता है। प्रदेश में अब तक 292 जमातियों को क्वारेंटाइन किया गया है। निजामुद्दीन मरकज के जलसे में शामिल कई जमातियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद राज्य सरकार और प्रशासन अतिरिक्त सतर्कता बरत रहे हैं, लेकिन सतर्क आपको भी रहना होगा। अपने आंख-कान खुले रखें। अगर कोई बाहर से लौटा है तो इसकी सूचना तुरंत प्रशासन को दें। अब आपकी सतर्कता ही हमारे पहाड़ को बचा सकती है, इसलिए सतर्क रहें, सुरक्षित रहें।