उत्तराखंड चमोलीCoronavirus Uttarakhand:Fir on youth in chamoli by IAS swati s bhadauria

उत्तराखंड लॉकडाउन: एक्शन में DM स्वाति, जानकारी छुपाने वाले व्यक्ति पर FIR

उत्तराखंड के चमोली जिले में एक व्यक्ति से उसकी ट्रेवल हिस्ट्री पूछने पर उसने प्रशासन को गलत जानकारी दे दी जिसके बाद जिलाधिकारी स्वाति भदौरिया ने उस व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का आदेश दिया है।

Coronavirus Uttarakhand: Coronavirus Uttarakhand:Fir on youth in chamoli by IAS swati s bhadauria
Image: Coronavirus Uttarakhand:Fir on youth in chamoli by IAS swati s bhadauria (Source: Social Media)

चमोली: वैश्विक महामारी कोरोना के चलते पूरे देश मे 21 दिन का लॉकडाउन हो गया है। उत्तराखंड में पुलिस विभाग भी सख्ती बरत रहा है। हर जिले में आने-जाने वाले पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। सभी आने वालों की स्क्रीनिंग हो रही है और साथ ही साथ जिला प्रशासन सबकी ट्रैवल हिस्ट्री भी पूछ रहा है ताकि वह उस व्यक्ति के सम्पर्क में आये लोगों की भी स्क्रीनिंग कर सकें। चमोली जिला प्रशासन भी अपनी ज़िम्मेदारी हर तरीके से पूरी कर रहा है और यह सुनिश्चित कर रहा है कि जिले में कोई भी इस वायरस के साथ प्रवेश न करे। जब हमारी सुरक्षा के लिए प्रशासन दिन-रात जुटा हो, तब हमारी नैतिक ज़िम्मेदारी बनती है कि हम भी उनकी मदद करें। अगर हम कहीं बाहर देश या राज्य से आये हैं तो जो हमसे पूछा जाता है उसमें हम अपना पूरा सहयोग भी करें। मगर लोगों को शायद सच बताना भी बहुत मुश्किल काम लगता है। आगे पढ़िए चमोली जिले में क्या हुआ है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - सावधान उत्तराखंड...सब्जी के ट्रकों में भर-भरकर पहाड़ पहुंच रहे हैं जमाती!
चमोली में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जिले में प्रवेश करने पर जोशीमठ ब्लॉक के पटवारी क्षेत्र लंगसी, लाजी गांव के निवासी मुकेश ने अपनी गलत ट्रेवल हिस्ट्री पुलिस को दे दी। जानकारी के मुताबिक लंगसी गांव के मुकेश ने 31 मार्च को अपने गांव में वापसी की। जब उनकी स्क्रीनिंग हुई तब उसी दौरान मुकेश से उसकी ट्रेवल हिस्ट्री पूछी गयी। उसने प्रशासन को गलत जानकारी दे दी। प्रशासन ने जब जांच-पड़ताल की तब पता चला कि मुकेश 18 मार्च को दुबई से देहरादून आया था और वहां से 31 मार्च को अपने गांव पहुंचा था। ट्रेवल हिस्ट्री छुपाने पर जिलाधिकारी स्वाति भदौरिया ने सख्ती बरतते हुए उस व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दे दिए हैं। साथ ही साथ उसे 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रखा गया है। ऐसा करना जरूरी है क्योंकि उत्तराखंड में कोरोना पॉजिटिव लगातार बढ़ रहे हैं। आज ही 3 मामले सामने आए हैं...आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - Breaking: उत्तराखंड में कोरोना के 3 नए पॉजिटिव केस, जमात से लौटे 3 लोग कोरोना पॉजिटिव
उत्तराखंड में कोरोनावायरस के 3 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। अब आप आगे की खबर पड़ेंगे तो आप और भी ज्यादा हैरान हो जायेंगे। खबर उत्तराखंड के हल्द्वानी से है और बताया जा रहा है कि यह तीनों नए पॉजिटिव केस वो हैं, जो हाल ही में जमात में शामिल होकर आए थे। कुल मिलाकर अब उत्तराखंड में कोरोना के 10 पॉजिटिव के सामने आ चुके हैं। पुलिस ने फिलहाल तीनों को पकड़कर पंतनगर विश्वविद्यालय के क्वारेंटीन सेंटर में रखा है। बताया जा रहा है कि बीते बुधवार को कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर तीनों की सैंपल उधम सिंह नगर के जिला अस्पताल से हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज भेजे गए थे। हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज की जांच रिपोर्ट कहती है कि तीनों जमातयों के सैंपल पॉजिटिव हैं।