उत्तराखंड चम्पावतCoronavirus Uttarakhand:Wedding being canceled in uttarakhand

उत्तराखंड में मई तक की सारी शादियां कैंसिल, पिछले साल तो रिकॉर्ड ही टूट गया था

जान है तो जहान है..शादी भी तभी हो पाएगी, जब शरीर स्वस्थ रहेगा। इसलिए उत्तराखंड में मई तक की सारी शादियां कैंसिल हैं। पढ़िए पूरी खबर

Coronavirus Uttarakhand: Coronavirus Uttarakhand:Wedding being canceled in uttarakhand
Image: Coronavirus Uttarakhand:Wedding being canceled in uttarakhand (Source: Social Media)

चम्पावत: एक बीमारी ने क्या हाल कर दिया? आप लोग घर बैठे ये ही सोच रहे होंगे? खैर...उत्तराखंड में मई तक की शादियों की बुकिंग कैंसिल हो रही है। ज्यादातर लोग ऐसे हैं, जो जून के महीने तक अपनी शादियों को टाल रहे हैं। वेडिंग प्वॉइंट संचालकों के पास रोजाना फोन आ रहे हैं। अप्रैल और मई महीने में जो शादियां होनी थी, उन शादियों को जून मेंशिफ्ट करने की रिक्वेस्ट आ रही हैं। शादी का सीज़न 16 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है मगर चंपावत के टनकपुर में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन के चलते अप्रैल में होने वाली 36 शादियां स्थगित कर दी गयी हैं। उधर देहरादून के विकासनगर में 150 से ज्यादा शादियां कैंसिल हो चुकी हैं। इस बार 24 मई तक ही विवाहों के मुहूर्त हैं लेकिन डर की वजह से लोग डेट लगातार आगे बढ़ा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: कोरोना से बचाएगा ये नया आविष्कार, 25 हजार में बन गया पोर्टेबल वेंटिलेटर
लोग 15 जून के बाद शादियों को लेकर संभावना तलाश रहे हैं। एक वेडिंग पॉइन्ट संचालक का कहना है कि अकेले उनके वेडिंग पॉइंट में अब तक 40 शादियां कैंसिल हो गई हैं। उधर टनकपुर में हालातों की गम्भीरता को समझते हुए अप्रैल में ही निर्धारित की गईं 36 शादियों की तिथि आगे बढ़ा दी है। कहा जा रहा है कि लोगों के मन मे लॉकडाउन के आगे और बढ़ाये जाने की शंका बनी हुई है। इसलिए खतरे से दूर रहते हए और समझदारी से काम लेते हुए लोगों के द्वारा टनकपुर में होने वाली शादियों को स्थगित करा दिया गया है। आपको बता दें कि टनकपुर में सात बेंक्वेट हॉल मौजूद हैं। मिलन वाटिका के स्वामी राज सिंह ने बताया कि उनके पास छह शादियों की बुकिंग थी मगर कोरोना के चलते सबकी तिथियों को आगे बढ़ाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून के लोगों के लिए शानदार फैसला, ये वैन आपके लिए बड़े काम की हैं
टनकपुर के आमबाग रोड में हरि कृपा के मालिक स्वामी पुष्कर बताते हैं कि उनके पास अप्रैल में होने वाली 9 शादियों की बुकिंग थी जो कि कैंसिल हो गयी हैं। इस के अलावा ककरालीगेट पाटनी होटल एवं रिज़ॉर्ट में दो, शिवांग में 6, उत्सव गार्डन में 6, ग्रीन गार्डन में 2 और जेबीटी में पांच शादियों की बुकिंग स्थगित हुई हैं। कुल मिलाकर कहें तो कोरोना ने फिलहाल सबको घरों में बंद रहने को मजबूर कर दिया है। भारत में भी इसने अपने आतंक से लोगों की नाक में दम करके रखा हुआ है। चाहे वो स्कूल हों या अन्य दुकानें, सभी 21 दिन के लिए बंद हो चुकी हैं। सभी लोगों को घर में रहने की हिदायत दी गई है। फिलहाल उत्तराखंड में भी कोरोना इफेक्ट जारी है।