उत्तराखंड रुड़कीCorona positive case in roorkee uttarakhand

उत्तराखंड: 1 जमाती की लापरवाही से 54 लोगों की जान खतरे में..सभी के सभी क्वारेंटाइन

जमाती राजस्थान से लौटा था...उसमें कोरोना की पुष्टि होने के बाद उसके संपर्क में आए 54 लोगों को क्वारेंटाइन कर दिया गया। अब इस मामले में आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। .

Coronavirus Uttarakhand: Corona positive case in roorkee uttarakhand
Image: Corona positive case in roorkee uttarakhand (Source: Social Media)

रुड़की: उत्तराखंड का रुड़की शहर...जहां एक युवक की लापरवाही के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। 54 लोग...जी हां 54 लोग इस वक्त खौफ खाए अकेले कमरे में खुद को बंद करके बैठे हैं। रुड़की में अलवर से लौटे जमाती की लापरवाही ने 54 लोगों की जान खतरे में डाल दी। इन सभी लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया है। कई आइसोलेट भी किए गए। युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद आरोप-प्रत्यारोपों का दौर भी चल पड़ा है। ग्रामीणों का आरोप है कि विभागीय टीम ने तबीयत खराब होने के बावजूद युवक को घर भेज दिया था। वो 45 मिनट तक घर पर रहा। घर में नहाकर नाश्ता भी किया। जिस वजह से युवक के संपर्क में आए 54 लोगों की जान खतरे में पड़ गई। वहीं विभागीय अधिकारी कुछ और ही कह रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि यह सरासर पीड़ित की गलती है। वो उन्हें चकमा देकर अपने घर चला गया था। चलिए अब आपको पूरा मामला बताते हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में छुपे जमातियों की खैर नहीं..अब होगी दनादन कार्रवाई, दर्ज होगा मर्डर का केस
रुड़की के पनियाला गांव का रहने वाला युवक अलवर गया हुआ था। अलवर इन दिनों कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है, ये तो आप जानते ही होंगे। 31 मार्च को युवक जमात से लौटकर नारसन बॉर्डर पहुंचा। यहां से उसके भाई और बुआ के बेटे कार से उसे गांव ले आए। युवक के गांव पहुंचने पर गांव में रहने वाले मोमिन अंसारी ने स्वास्थ्य विभाग को युवक के आने की सूचना दी। मौके पर पहुंची टीम ने युवक का चेकअप किया। आरोप है कि युवक ने ये भी बताया था कि उसकी तबीयत खराब है, लेकिन डॉक्टरों ने कहा कि फिलहाल वो घर जाए और परिजनों से अलग रहे। जरूरत पड़ने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराएंगे। घर पहुंचकर युवक नहाया, आंगन में बैठकर नाश्ता किया। इस दौरान परिजन उसके पास ही थे। आगे पढ़ेंगे तो हैरान हुए बिना नहीं रह पाएंगे।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - वाह! उत्तराखंड में पुलिसकर्मी सड़कों पर तैनात हैं, मास्क बना रही हैं पत्नियां..देखिए तस्वीरें
बताया जा रहा है कि करीब 45 मिनट बाद अचानक घर के बाहर एक एंबुलेंस आई और युवक को अस्पताल ले गई। शनिवार को युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जिसके बाद पूरे गांव को सील कर दिया गया। युवक के संपर्क में आए 42 ग्रामीणों को कलियर में क्वारेंटाइन किया गया है। गांववाले कह रहे हैं कि अधिकारियों ने ही युवक को घर भेजा था, जबकि अधिकारी इसमें युवक की लापरवाही बता रहे हैं। चाहे जो हुआ हो, लेकिन लापरवाही तो हुई है। युवक के 45 मिनट तक घर पर रहने का खामियाजा अब 54 लोग भुगत रहे हैं, जिनकी जान पर बन आई है। इन सभी को क्वॉरेंटाइन सेंटर में ठहराया गया है।