ध्यान दें..हल्द्वानी के ये इलाके पूरी तरह से सील, यहां भूलकर भी न जाएं..तैनात है फोर्स (Coronavirus Uttarakhand HALDWANI BANBHULPURA SEAL)
Connect with us
Image: Coronavirus Uttarakhand HALDWANI BANBHULPURA SEAL

ध्यान दें..हल्द्वानी के ये इलाके पूरी तरह से सील, यहां भूलकर भी न जाएं..तैनात है फोर्स

इन इलाकों से 5 लोग कोरोना पॉज़िटिव निकले हैं। डीएम सविन बंसल ने पूरे क्षेत्र को 72 घण्टों के लिए सील किया गया है।

कोरोना वायरस की आग भारत में बुरी तरह से फैल चुकी है। यह वो मुश्किल घड़ी है जहां हम सबको एक साथ एक जुट होकर इस बीमारी से लड़ना चाहिए। हमारी सहनशीलता और धैर्य का परीक्षण करता, ये मुश्किल वक्त है और इस समय हम सब सोच रहे हैं कि पूरा भारत इसमें सहयोग कर रहा है। मगर क्या वाकई ऐसा है? आप दिल्ली में हुई तब्लीगी जमात से तो वाकिफ होंगे। आपको ये भी पता होगा कि जमातियों ने देवभूमि में कोहराम मचा कर रख दिया है। ऐसे में हल्द्वानी से दिल दहला देने वाली खबर आई है। हल्द्वानी के बनभूलपुरा व उसके आसपास के क्षेत्रों में पांच जमातियों के कोरोना पॉज़िटिव निकलने पर क्षेत्र में हड़कंप मच गया है और लोग टेंशन में आ गए हैं। ऐसे में क्षेत्र को 72 घण्टे के लिए सील करदिया गया है और स्वास्थ्य विभाग भी चौकन्ना हो गया है।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड मे 3 बड़े गांव पूरी तरह सील, 20 हजार लोग हुए क्वारेंटाइन..देखिए वीडियो
जानकारी के मुताबिक दिल्ली मरकज से लौटे जमातियों ने बनभूलपुरा के अलग-अलग मस्जिदों में शरण ली थी। जब इन लोगों के स्वास्थ्य की जांच हुई तब 5 लोगों का टेस्ट पॉजिटिव निकला। यह खबर क्षेत्र में पहुंचते ही लोगों के बीच हड़कंप मच गया है। आपको बता दें के बनभूलपुरा क्षेत्र सघन आबादी वाला है और इसी के कारण प्रशासन की जिम्मेदारियां बढ़ जाती हैं। डीएम सविन बंसल ने पूरे बनभूलपुरा को 72 घंटों के लिए सील करने का आदेश दिया है सोमवार को प्रशासन की 3 स्वास्थ्य कर्मियों के साथ वहां पहुंची और लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। सूत्रों के मुताबिक उनके द्वारा क्षेत्र में और संक्रमित लोगों का पता लगाया जा रहा है। अगले 72 घंटे तक क्षेत्र को पूर्ण तरीके से प्रतिबंधित कर दिया गया है और इस दौरान यहां पर किसी भी तरह का आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा।

यह भी पढ़ें - पहाड़ में जमातियों की खोज, टिहरी-उत्तरकाशी बॉर्डर सील..कई गांव अलग-थलग पड़े
बनभूलपुरा क्षेत्र में निगरानी के लिए फोर्स भी तैनात कर दी गई है और स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम डोर-टू-डोर यानी कि लोगों के घर-घर जाकर स्वास्थ्य जांच कर रही है। इसी के साथ बनभूलपुरा को सैनेटाइज करने का काम भी जारी है।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम में बर्फबारी का मनमोहक नजारा देखिये..
वीडियो : उत्तराखंड में मौजूद है परीलोक...जानिए खैंट पर्वत के रहस्य
वीडियो : श्री बदरीनाथ धाम से जुड़े अनसुने रहस्य

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top