उत्तराखंड देहरादूनCoronavirus in uttarakhand two case resolved by doctors

बधाई उत्तराखंड..2 कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक, 3 दिन से सामने नहीं आया कोई नया केस

उत्तराखंड इस वक्त कोरोना वायरस से लड़ रहा है और जीत रहा है। उम्मीद है कि जनता और सरकार मिलकर इसी तरह से कोरोना से जंग में जीतेंगे।

Coronavirus in uttarakhand: Coronavirus in uttarakhand two case resolved by doctors
Image: Coronavirus in uttarakhand two case resolved by doctors (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना संक्रमण की बुरी खबरों के बीच, उत्तराखंड के लिए एक राहतभरी खबर भी है। राज्य में पिछले तीन दिन से कोरोना संक्रमण का एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिला। पिछले 72 घंटों में राज्य से कोरोना का कोई भी नया केस सामने नहीं आया। इसके अलावा कोरोना पॉजिटिव मिले दो मरीज ठीक भी हुए हैं। इस तरह प्रदेश में रिकवर हुए मरीजों की संख्या अब 7 हो गई है। कोरोना के नए केस नहीं मिलने से उत्तराखंड सरकार भी राहत की सांस ले रही है, हालांकि फिलहाल सख्ती और सतर्कता दोनों ही जरूरी हैं। शनिवार को हल्द्वानी और एम्स ऋषिकेश की लैब से कोरोना के कुल 93 सैंपल की जांच रिपोर्ट आई, सभी नेगेटिव थीं। इससे पहले गुरुवार और शुक्रवार को भी राज्य के किसी मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई। इसके अलावा राज्य के दो और कोरोना पॉजीटिव मरीजों ने कोरोना पर जीत हासिल कर ली है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड शर्मसार: दबंगों ने पुलिस के सारथी को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, कहा-यहां दोबारा मत आना
दून अस्पताल में भर्ती अमेरिकी नागरिक और सेलाकुई के युवक के दूसरे सैंपल की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इन दोनों मरीजों को जल्द ही अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। इससे पहले इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी के तीन प्रशिक्षु आईएफएस, सेना का एक सूबेदार और कोटद्वार का युवक ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। इस तरह राज्य में कोरोना को मात देने वालों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है। शनिवार को राज्य के अलग-अलग जिलों से कुल 112 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। स्वास्थ्य सचिव नितेश झा ने कहा कि राज्य में भले ही तीन दिनों में कोरोना का कोई नया मामला सामने न आया हो लेकिन सतर्कता के स्तर में किसी भी तरह की कमी नहीं की जाएगी। उन्होंने लोगों से लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग रूल फॉलो करने की अपील की।