उत्तराखंड देहरादूनUjjwala connection holders will get free cylinder for three months

देहरादून: 1 लाख 79 हजार लोगों को बड़ी राहत, 3 महीने तक मुफ्त में मिलेगा सिलेंडर

देहरादून में 17980 लोगों के पास उज्जवला कनेक्शन हैं। आईओसी ने सभी खातों में धनराशि ट्रांसफर करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। उज्जवला कनेक्शन धारकों को 3 महीने तक मुफ्त में सिलेंडर मिलेगा...

Dehradun News: Ujjwala connection holders will get free cylinder for three months
Image: Ujjwala connection holders will get free cylinder for three months (Source: Social Media)

देहरादून: फिलहाल लॉकडाउन खत्म नहीं होगा। उत्तराखंड में इसे 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। लॉकडाउन का सबसे ज्यादा असर गरीब तबके पर पड़ा है, इस तबके को राहत देने के लिए केंद्र सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया। केंद्र सरकार ने उज्ज्वला कनेक्शन धारकों को तीन महीने तक फ्री में गैस सिलेंडर देने की घोषणा की है। उत्तराखंड के लोगों को इसका फायदा मिलने भी लगा है। बात करें देहरादून जिले की तो यहां अब तक 3330 लोगों के खाते में इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की तरफ से सिलेंडर खरीद के लिए धनराशि पहुंचा दी गई है। उज्जवला के तहत अभी तक 2780 बुकिंग हो चुकी हैं। जिसमें से 2450 लोगों को सिलेंडर मिल चुका है। केंद्र सरकार की इस पहल से गरीब तबके के लोग राहत महसूस करेंगे। लॉकडाउन के दौरान उन्हें सिलेंडर के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - ऋषिकेश के बीच पर विदेशियों को भारी पड़ी मस्ती, पुलिस ने सिखाया सबक..देखिए वीडियो
उज्जवला कनेक्शन धारकों को अप्रैल, मई और जून यानि तीन महीने तक मुफ्त में सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा। आईओसी कंपनी सिलेंडर धारकों के खाते में धनराशि ट्रांसफर कर रही है। प्रक्रिया शुरू हो गई है। अब आपको देहरादून में उज्जवला कनेक्शन धारकों की संख्या बताते हैं। जिले में 17980 लोगों के पास उज्जवला कनेक्शन हैं। जिनमें से 14870 उपभोक्ताओं के खाते में धनराशि पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 3330 उपभोक्ताओं के खाते में पैसा ट्रांसफर हो चुका है। जिनमें से अब तक 2780 उपभोक्ताओं ने गैस की बुकिंग की है। 2450 उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर मिल चुका है। फ्री में सिलेंडर देने की प्रक्रिया अप्रैल से शुरू कर दी गई है, दूसरे लोगों तक भी जल्द ही सिलेंडर पहुंचा दिए जाएंगे।